The Lallantop

सब पोस्टपोन-पोस्टपोन कहते रहे, 'पुष्पा 2' एक दिन पहले आ गई

खबर थी कि Allu Arjun की Pushpa 2 की रिलीज़ डेट आगे खिसका दी जाएगी, मगर फिल्म को अब एक दिन पहले ही रिलीज़ किया जा रहा है.

post-main-image
अल्लू अर्जुन की 'पुष्पा 2' 06 दिसंबर को रिलीज़ होने के लिए शेड्यूल है.

Allu Arjun की Pushpa 2 को लेकर लगातार अपडेट्स आ रहा था. कहा जा रहा था कि फिल्म की रिलीज़ आगे बढ़ सकती है. इसे 06 दिसंबर नहीं बल्कि अगले साल जनवरी में रिलीज़ किया जा सकता है. मगर मेकर्स ने अब सबकुछ क्रिस्टल क्लीयर कर दिया है. मेकर्स ने कंफर्म किया कि ‘पुष्पा 2’ पोस्टपोन नहीं बल्कि प्री-पोन हुई है. इसे 06 नहीं बल्कि 05 दिसंबर को ही बड़े पर्दे पर उतारा जा रहा है. इस प्री-पोन को सोच समझकर और गणित लगाकर तय किया गया होगा. 

‘पुष्पा 2’ लंबे समय से टलती आ रही थी. पहले इसे इसे अप्रैल में रिलीज़ होना था, फिर अगस्त के लिए इसे टाला गया. फिर खबर आई कि ये 06 दिसंबर को रिलीज़ होगी. फिर बीते दिनों एक और खबर चली कि ‘पुष्पा 2’ को एक बार फिर से पोस्टपोन किया जाएगा. बताया गया कि डायरेक्टर सुकुमार अभी भी पिक्चर के कुछ पार्ट्स की शूटिंग में बिज़ी हैं. कुछ हिस्से के पैचवर्क्स अभी भी शूट किए जा रहे हैं. ऐसे में ये बिल्कुल संभव नहीं है कि इन्हें पूरा करने के बाद पोस्ट प्रोडक्शन को सिर्फ 40 दिनों में निपटा लिया जाए और पिक्चर रिलीज़ कर दी जाए. कहा जाने लगा कि  'पुष्पा 2' की रिलीज़ को और आगे खिसकाया जा सकता है. 

रिपोर्ट्स थी कि फिल्म के पोस्ट प्रोडक्शन पर सबसे ज़्यादा काम किया जा रहा है. पहली वाली 'पुष्पा' के क्लाइमैक्स में दिखाए गए वीएफएक्स को लोगों ने कुछ खास पसंद नहीं किया था. इसकी काफी आलोचना भी हुई थी. इसलिए इसके दूसरे पार्ट में सुकुमार फिल्म की कहानी और इसके पोस्ट प्रोडक्शन पर ज़्यादा ध्यान दे रहे हैं. कहा जा रहा था कि कुछ पोर्शन्स और एक गाने की शूटिंग अभी भी किया जाना बाकी है. जिसे नवंबर में शूट किया जाएगा. इस गाने में श्रद्धा कपूर को कास्ट करने की खबरें भी थीं.

लेकिन मेकर्स ने 24 अक्टूबर को एक पोस्ट किया. जिसमें अल्लू अर्जुन का नया लुक रिलीज़ किया. साथ ही फिल्म की नई रिलीज़ डेट भी अनाउंस कर दी. अब ये फिल्म 05 दिसंबर को रिलीज़ होगी. ऐसा करने के पीछे एक वजह ये बताई जा रही है कि मेकर्स विकी कौशल की फिल्म ‘छावा’ से इसके क्लैश को बचाना चाहते हैं. चूंकी ‘छावा’ 06 दिसंबर को ही रिलीज़ के लिए शेड्यूल है. इसलिए ‘पुष्पा 2’ के मेकर्स ने एक दिन पहले अपनी पिक्चर रिलीज़ करने का फैसला लिया है. 

मेकर्स ने सिर्फ एक दिन पहले इसे रिलीज़ करने का फैसला लेकर अपनी तगड़ी ओपनिंग और तगड़ी कमाई के चांसेस को बढ़ा लिया है. कैसे? बताते हैं. दरअसल, जब दो फिल्मों का क्लैश होता है तो स्क्रीन्स और शोज़ के लिए झगड़े होने लगते हैं. कौन सी फिल्म चलाएं, किस फिल्म को कैसा रिस्पॉन्स मिलेगा, इस पर एक्सीबिटर्स की भौं तनी ही रहती है. अब ‘पुष्पा 2’, ‘छावा’ से एक दिन पहले रिलीज़ होगी तो ज़ाहिर है इसे ज़्यादा स्क्रीन मिलेगी. ज़्यादा शोज़ मिलेंगे. 

अल्लू अर्जुन की फैन फॉलोइंग तगड़ी है. पहली वाली ‘पुष्पा’ की रीकॉल वैल्यू भी ज़्यादा है. तो ये भी तय है कि पिक्चर को पहले दिन तगड़ा रिस्पॉन्स मिलेगा. जिसे देखकर एक्सीबिटर्स ना सिर्फ ‘पुष्पा 2’ के ज़्यादा शोज़ चलाएंगे बल्कि इसे ज़्यादा स्क्रीन्स भी मिल जाएगी. अगले दिन रिलीज़ होने वाली छावा को कम स्क्रीन्स मिलेगी और कम शोज़ भी. इन सारी बातों को सोचने-समझने के बाद ही मेकर्स ने ‘पुष्पा 2’ को 05 दिसंबर को रिलीज़ करने का फैसला लिया होगा. 

खैर, कुछ दिनों पहले बॉलीवुड हंगामा ने अपनी एक खबर में बताया है कि अल्लू अर्जुन की 'पुष्पा 2' के डिजिटल राइट्स नेटफ्लिक्स ने 275 करोड़ रुपये में खरीद लिए हैं. ये भारतीय सिनेमा के इतिहास में डिजिटल राइट्स के लिए हुई अब तक की सबसे महंगी डील है. फिल्म के सैटेलाइट राइट्स 85 करोड़ रुपये और म्यूज़िक राइट्स 65 करोड़ रुपये में बिके हैं. ये राइट्स टी सीरीज़ ने खरीदे हैं. फिल्म अपने रिलीज से पहले ही 1085 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है. 

'पुष्पा 2' को एक मैसिव बजट पर बनी फिल्म है. री-शूट होने की वजह से इसका बजट करीब 500 करोड़ के आस-पास पहुंच गया है. 123 तेलुगु में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, फिल्म में 'सेक्रेड गेम्स' और 'एनिमल' फेम सौरभ सचदेवा भी नज़र आएंगे. इसमें अल्लू अर्जुन के साथ फहाद फासिल, रश्मिका मंदन्ना, प्रकाश राज और सुनील जैसे एक्टर्स काम कर रहे हैं. इस फिल्म को सुकुमार डायरेक्ट कर रहे हैं.

वीडियो: 'पुष्पा 2' क्लाइमैक्स लीक, अल्लू अर्जुन से अनबन? मेकर्स ने अफवाहों पर ये बताया