The Lallantop

'आदिपुरुष' ने दो दिन में ही बॉक्स ऑफिस का बाजा फाड़ दिया है

फिल्म की कमाई पर ट्रोलिंग का कोई ख़ास असर दिखाई नहीं दे रहा है.

post-main-image
आदिपुरुष ने पहले दिन करीब भारत से 87 करोड़ छापे थे

Adipurush सिनेमाघरों में लग चुकी है. इसकी आलोचना भी हो रही है. सोशल मीडिया पर खूब हो-हल्ला मचा हुआ है. VFX, कास्ट और डायलॉग्स समेत कई मसलों पर जनता भड़की हुई है. फिल्म की कमाई पर इसका कोई ख़ास असर नहीं हो रहा है. पहले दिन फिल्म ने बढ़िया पैसा छापा. दूसरे दिन भी पिक्चर ने अच्छा कलेक्शन किया है. दो दिन की कमाई मिलाकर 'आदिपुरुष' ने 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है.

पहले दिन फिल्म ने भारत में करीब 87 करोड़ का कलेक्शन किया था. इंडस्ट्री ट्रैकर Sacnilk के मुताबिक़ फिल्म ने दूसरे दिन भारत में 64 करोड़ 25 लाख के आसपास की कमाई की है. हिंदी वर्जन ने 36 करोड़ छापे. तेलुगु वर्जन में प्रभास की लोकप्रियता की वजह से फिल्म 26 करोड़ 65 लाख कमाने में कामयाब रही. मलयालम वर्जन ने 30 लाख, तमिल ने 80 लाख और कन्नड़ा वर्जन ने 50 लाख का कलेक्शन किया.

दूसरे दिन की कमाई (भारत में)

हिंदी : 36 करोड़ 
तेलुगु : 26.65 करोड़ 
मलयालम : 30 लाख 
तमिल : 80 लाख 
कन्नड़ा : 50 लाख

कुल कमाई:  64.25 करोड़

पहले दिन फिल्म के हिंदी वर्जन ने 37 करोड़ के आसपास कमाई की थी. तेलुगु वर्जन ने 48 करोड़ छापे थे. दूसरे दिन तेलुगु ऑडियंस ने बढ़िया पैसा कमाकर नहीं दिया. पहले दिन की तुलना में फिल्म ने 22 करोड़ कम कमाए हैं. हिंदी में फिल्म ने बस एक करोड़ के आसपास की गिरावट दर्ज की.

पहले दिन की कमाई (भारत में)

हिंदी : 37.25 करोड़ 
तेलुगु : 48 करोड़ 
मलयालम : 40 लाख 
तमिल : 70 लाख 
कन्नड़ा : 40 लाख

कुल कलेक्शन: 86.75 करोड़

'आदिपुरुष' ने दो दिनों में भारत से ही 151 करोड़ छाप लिए हैं. ये नेट कलेक्शन है. यानी ये सिर्फ मेकर्स और डिस्ट्रीब्युटर्स की कमाई है. इसमें टैक्स वगैरह नहीं जुड़े है. अगर इन सबको जोड़कर देखेंगे, तो फिल्म ने भारत से अब तक 178 करोड़ कमा लिए हैं. जो कि एक बड़ा नम्बर है. ओवरसीज कमाई 34 कोरोड़ 70 लाख है. Sacnilk के मुताबिक़ फिल्म का दो दिन का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 213 करोड़ के आसपास है. लेकिन टी-सीरीज ने अपने ट्विटर से जो जानकारी दी है. इसके अनुसार फिल्म 240 करोड़ कमा चुकी है. सम्भवतः से ग्रॉस कलेक्शन हो सकता है.

ओपनिंग डे कलेक्शन के मामले में 'आदिपुरुष' चौथे नम्बर पर रही. RRR ने सबसे तगड़ी ओपनिंग पाई थी. इसका डोमेस्टिक कलेक्शन 133 करोड़ के आसपास था.  'बाहुबली 2' ने भारत में 121 करोड़ से खाता खोला था और KGF 2 ने 116 करोड़. 'आदिपुरुष' ने पहले दिन कमाए थे लगभग 87 करोड़ के आसपास. इस साल की शुरुआत में रिलीज हुई फिल्म 'पठान' ने पहले दिन भारत में 57 करोड़ कमाए थे.

'आदिपुरुष' में प्रभास, सैफ अली खान, कृति सैनन, देवदत्त नागे, वत्सल सेठ और सोनल चौहान जैसे एक्टर्स ने काम किया है. इस फिल्म को 'तान्हाजी' फेम ओम राउत ने डायरेक्ट किया है.  मनोज मुंतशिर ने इसके डायलॉग्स लिखे हैं.

वीडियो: आदिपुरुष के किस डायलॉग पर इतना बवाल हुआ कि मेकर्स को वो हिस्सा हटाना पड़ा