The Lallantop

आमिर खान की आने वाली 6 फिल्में जो इंडियन सिनेमा को एक लेवल ऊपर ले जाएंगी!

Aamir Khan, Rajinikanth की Coolie में कैमियो करने से लेकर एक भारी इमोशनल ड्रामा फिल्म करने जा रहे हैं.

post-main-image
आमिर खान की ज़्यादातर फिल्में 2025 में रिलीज़ होने वाली हैं.

Laal Singh Chaddha के पिटने के बाद Aamir Khan ने एक्टिंग से ब्रेक ले लिया था. लेकिन अब उनका ये ब्रेक खत्म होने जा रहा है. कतार में कुछ बड़ी फिल्में हैं जिनके साथ आमिर अपना कमबैक करने वाले हैं. कौन-सी हैं ये फिल्में, अब वो बताते हैं.     

#1. कुली 

ये रजनीकांत के करियर की 171वीं फिल्म होगी. लोकेश कनगराज बहुत बड़े स्केल पर इसे बना रहे हैं. देशभर की अलग-अलग फिल्म इंडस्ट्रीज़ के एक्टर्स इस फिल्म का हिस्सा होंगे. जैसे नागार्जुन, श्रुति हासन, उपेन्द्र और सत्यराज. इस लिस्ट में आमिर खान का नाम भी जुडने वाला है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वो फिल्म में कैमियो करने वाले हैं. लोकेश ने आमिर को ध्यान में रखकर एक मास सीक्वेंस डिज़ाइन किया है जहां वो रजनीकांत के साथ स्क्रीन शेयर करेंगे. 15 अक्टूबर से ‘कुली’ का अगला शेड्यूल शुरू होने वाला है. उसी दौरान आमिर अपने सीक्वेंस के लिए चेन्नई में शूट करेंगे. मेकर्स जल्द ही उनका फर्स्ट लुक भी रिलीज़ करने वाले हैं. 

#2. लाहौर 1947 

आमिर खान के प्रोडक्शन में बन रही है ये फिल्म. राजकुमार संतोषी फिल्म के डायरेक्टर है. फिल्म की शूटिंग पूरी हो चुकी है और ये जनवरी 2025 में सिनेमाघरों में उतरने वाली है. ये असग़र वजाहत के नाटक ‘जिस लाहौर नई देख्या, ओ जम्याई नई’ पर आधारित है. फिल्म की कास्ट में सनी देओल, शबाना आज़मी, प्रीति ज़िंटा, अभिमन्यु सिंह और करण देओल जैसे नाम है. आमिर ने भी फिल्म में कैमियो किया है, मगर उनके किरदार को लेकर डिटेल्स बाहर नहीं आई हैं.     

#3. सितारे ज़मीन पर 

कोरोनाकाल के बाद इंडियन सिनेमा में एक बहुत बड़ा शिफ्ट आया. ऐसा ट्रेंड देखा जाने लगा कि बॉक्स ऑफिस पर ज़्यादातर लार्जर दैन लाइफ किस्म की फिल्में चल रही थीं. KGF, ‘पुष्पा’ और ‘कांतारा’ ने जमकर पैसा पीटा. शाहरुख खान ने इसी दौरान ‘पठान’ और ‘जवान’ जैसी फिल्में दी. दोनों फिल्में सबसे कमाऊ हिंदी फिल्मों की लिस्ट में शुमार हो गई. ये ट्रेंड अपने पीक पर था, फिर भी आमिर ने ये रास्ता नहीं चुना. ‘लाल सिंह चड्ढा’ के फ्लॉप होने के बावजूद वो इमोशनल ड्रामा जॉनर के साथ ही जुड़े रहना चाहते हैं. फुल फ्लेज्ड रोल में उनकी अगली फिल्म ‘सितारे ज़मीन पर’ है. ये साल 2018 में आई स्पैनिश फिल्म Champions का हिंदी रीमेक होगी. कहानी एक खड़ूस बास्केटबॉल कोच की है जो कुछ Mentally Challenged लोगों को ट्रेन करता है. इस दौरान वो अपने आप को भी बदलते हुए देखता है. आमिर वाली फिल्म को R.S. प्रसन्ना डायरेक्ट कर रहे हैं. ये मार्च 2025 में रिलीज होगी.   

#4. हैप्पी पटेल 

वीर दास इस फिल्म के राइटर-डायरेक्टर हैं. बतौर डायरेक्टर ये उनकी पहली फिल्म होगी. ‘हैप्पी पटेल’ एक स्पाई फिल्म होगी लेकिन टिपिकल किस्म की नहीं. बताया जा रहा है कि ये उस तरह की कॉमेडी फिल्म होगी जो इस जॉनर पर तंज कसती है. जैसे हॉलीवुड की एक पॉपुलर कॉमेडी फिल्म सीरीज़ है Austin Powers. इस फिल्म की टोन उससे मिलती-जुलती ही होगी. फिल्म में आमिर खान और इमरान खान कैमियो करने वाले हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आमिर फिल्म में एक डॉन बनेंगे. ये 2025 में रिलीज़ होने वाली है. 

#5. ज़ोया अख्तर फिल्म 

अप्रैल 2024 में इस फिल्म को लेकर पिंकविला की एक रिपोर्ट छपी थी. उसके मुताबिक ये स्लाइस ऑफ लाइफ किस्म की फिल्म होने वाली है. ये एक मिडल ऐज़्ड़ यानी अधेड़ उम्र के इंसान की कहानी होगी. ज़ोया की अधिकांश फिल्मों की तरह ये भी एक लाइट-हार्टेड ड्रामा फिल्म होगी. फिल्म की कहानी और कॉन्सेप्ट तैयार हो चुके थे. बस उसे स्क्रीनप्ले की शक्ल देना बाकी थी. 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आमिर को फिल्म का आइडिया पसंद आया. लेकिन वो सिर्फ आइडिया के आधार पर हामी नहीं भरना चाहते थे. इसलिए उन्होंने ज़ोया को इसे डिवेलप करने को कहा. आमिर ने एक सुझाव दिया कि अगर ज़ोया किसी भी पॉइंट पर फंसती हैं तो वो आमिर की राइटिंग टीम से भी मदद ले सकती हैं. अगर बात बन जाती है तो आमिर और ज़ोया मिलकर इस फिल्म को प्रोड्यूस करने वाले हैं.      

#6. चार दिन की चांदनी 

आमिर खान और राजकुमार संतोषी ‘अंदाज़ अपना अपना’ के लिए साथ आए थे. फिल्म भले ही तब बॉक्स ऑफिस पर नहीं चली लेकिन समय के साथ कल्ट क्लासिक बन गई. अब दोनों फिर से एक कॉमेडी फिल्म पर साथ काम करने जा रहे हैं. इसका टाइटल ‘चार दिन की चांदनी’ बताया जा रहा है. ये एक फुल ऑन कॉमेडी फिल्म होने वाली है. मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया कि आमिर और संतोषी काफी समय से इस फिल्म को लेकर बातचीत भी कर रहे हैं. राजकुमार संतोषी का मानना है कि आमिर की ये फिल्म लोगों को बहुत पसंद आएगी.    

          
 

वीडियो: सनी देओल की Lahore: 1947, वरुण धवन की Baby John और रनवीर सिंह की ये फिल्म कब आएगी?