The Lallantop

लाल सिंह चड्ढा के बाद एक्टिंग क्यों नहीं कर रहे, आमिर खान ने खुद बताया

दोस्तों ने उड़ाया मजाक... तू फिल्में ही कहां करता है.

post-main-image
आमिर खान (फोटो- PTI)

आमिर खान (Aamir Khan) की आखिरी फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' बुरी तरह पिटी थी. भारत में फिल्म की कुल कमाई 70 करोड़ भी नहीं हुई थी. इस असफलता के बाद आमिर ने दो बड़ी घोषणा की थी. एक ये कि वो 'लाल सिंह चड्ढा' के लिए अपनी एक्टिंग फीस नहीं लेंगे. दूसरा ये कि कुछ समय के लिए फिल्मों से ब्रेक लेंगे. बकायदा उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ब्रेक लेने की घोषणा की थी. 'लाल सिंह चड्ढा' की असफलता की जिम्मेदारी उन्होंने खुद ले ली थी. अब आमिर ने फिल्मों से ब्रेक लेने की वजह बताई है. आमिर ने ये भी बताया कि उनके दोस्त इस फैसले का मजाक भी उड़ाते हैं.

आमिर खान हाल में शोभा डे की किताब 'इनसेशेबल' के लॉन्च इवेंट में पहुंचे थे. इसी कार्यक्रम में आमिर से पूछा गया कि उन्होंने ब्रेक लेने की घोषणा क्यों की. इस पर आमिर ने बताया, 

"मेरे करीबी लोग ही मेरा मजाक उड़ाते हैं. वे हमेशा कहते हैं, तू तो हमेशा ब्रेक पर ही था. तू फिल्में ही कहां करता है जो तू अब ब्रेक पर है. आप अंतर देख सकते हैं, अब मेरा ध्यान लोगों पर है. पहले मेरा दिमाग सिर्फ फिल्मों पर होता था."

'35 सालों से काम ही कर रहा…'

आमिर ने आगे कहा कि जब वे फिल्मों में एक्टिंग कर रहे होते हैं तो उसमें इतना डूब जाते हैं कि जीवन में और कुछ दिखता ही नहीं है. इसी वजह से उन्होंने ब्रेक लेने का फैसला लिया. आमिर के मुताबिक, 

"लाल सिंह चड्ढा के बाद मैं 'चैंपियन' फिल्म पर काम करने वाला था. इस फिल्म की कहानी अद्भुत है. बहुत प्यारी फिल्म है, लेकिन मैं ब्रेक लेना चाहता था. मैं अपने परिवार, अपनी मां और बच्चों के साथ रहना चाहता हूं. मैं पिछले 35 सालों से लगातार काम कर रहा हूं. सिर्फ और सिर्फ काम पर फोकस करता रहा हूं... मुझे लगा कि ये मेरे साथ के लोगों के लिए गलत है. ये मेरे लिए भी कई मायनों में सही नहीं है. ये मेरे लिए जीवन को अलग तरीके से सोचने का समय है."

आमिर ने चार साल लगाकर 'लाल सिंह चड्ढा' बनाई थी. फिल्म का बजट 180 करोड़ के आसपास था. लेकिन डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 60 करोड़ रुपये भी नहीं पहुंच पाया था. फिल्म के पिटने के बाद आमिर ने अपनी 100 करोड़ रुपए की फीस नहीं लेने का फैसला किया था.

आमिर खान ने 'एक्टिंग' से ब्रेक जरूर लिया है. लेकिन वो 'चैंपियन' फिल्म की प्रोड्यूसिंग में लगे हैं. इसके अलावा उन्हें फिल्मों के ऑफर भी मिल रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, KGF डायरेक्टर प्रशांत नील ने उन्हें अपनी आने वाली फिल्म के लिए अप्रोच किया था. इस फिल्म में जूनियर एनटीआर लीड रोल में नजर आने वाले हैं. हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हुई है कि आमिर इसे जॉइन करेंगे या नहीं.

सलमान के साथ बनाएंगे फिल्म

एक खबर ये भी आई थी कि आमिर और सलमान खान साथ में एक फिल्म प्लान कर रहे हैं. कुछ दिन पहले सलमान आमिर खान के घर गए थे. यहां उनके परिवार के साथ खींची फोटो सोशल मीडिया पर वायरल भी हुई. पिंकविला में छपी रिपोर्ट के मुताबिक आमिर खान अपने प्रोडक्शन बैनर तले एक लार्जर दैन लाइफ ड्रामा फिल्म बनाने जा रहे हैं. उनके मुताबिक इस कहानी के लिए सलमान खान परफेक्ट रहेंगे. दोनों एक्टर्स में फिल्म को लेकर लगातार बातचीत हो रही है. ‘शुभ मंगल सावधान’ के डायरेक्टर आर एस प्रसन्ना इस फिल्म को बनाएंगे.

वीडियो: दी सिनेमा शो: आमिर खान और सलमान खान फिर एक फिल्म के लिए साथ आएंगे, बस साथ दिखेंगे नहीं