The Lallantop

ऐसी 5 ऐक्ट्रेस, जो अचानक आईं और फिर गायब हो गईं, एक ने तो शाहरुख खान के साथ डेब्यू किया था

एक ऐक्ट्रेस के बारे में तो कहा गया कि उसने सुसाइड कर लिया.

post-main-image
'स्वदेस' में गायत्री जोशी और 'वीराना' में जैस्मिन

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे बहुत से कलाकार रहें, जो सीमित समय के लिए नज़र आए लेकिन याद रह गए. उन्होंने कम काम किया लेकिन उतना भर उनकी पहचान बनने के लिए काफी रहा. आज हम ऐसी ही कुछ अदाकाराओं को याद करेंगे. इन्होंने एकाध फिल्म ही की. इन फिल्मों से इनकी पहचान भी बनी. लेकिन आगे अपना फ़िल्मी करियर कंटीन्यू नहीं किया.

# गायत्री जोशी

‘स्वदेस’ में गायत्री जोशी

हमारी लिस्ट में पहला नाम है गायत्री जोशी का. आपको यदि इनका नाम नहीं पता, तो याद दिला देते हैं. शाहरुख खान की फिल्म 'स्वदेस' देखी है. इसमें उनके अपोजिट गीता का रोल गायत्री ने ही निभाया है. उनके काम को सराहा भी गया. 'स्वदेस' आई 2004 में. अगले ही साल 2005 में बिजनेसमैन विकास ओबरॉय से शादी कर ली. और इंडस्ट्री को लिए हमेशा के लिए अलविदा कह दिया.

# मालिनी शर्मा

राज़ में मालिनी शर्मा

'राज़' पिक्चर देखी है? ज़रूर देखी होगी. भयानक भुतही पिक्चर. इसमें डीनो मोरया और बिपाशा बासु लीड रोल में हैं. डीनो ने आदित्य का रोल किया. बिपाशा ने संजना का. ये नाम आपको पहले से पता होंगे. लेकिन इन दोनों के अलावा फिल्म में मालिनी शर्मा भी हैं. इन्होंने रोल निभाया था, आदित्य की एक्स गर्लफ्रेंड का. अरे वही, जो भूत बनकर आदित्य और संजना को परेशान करती है. 'राज़' के बाद मालिनी ने इंडस्ट्री छोड़ दी. यहां तक कि साइन की हुई फिल्म 'गुनाह' भी उन्होंने शूट से दो दिन पहले ही छोड़ दी. इसके बाद उनकी जगह बिपाशा को लिया गया.

# जैस्मिन

‘वीराना’ में जैस्मिन

रामसे ब्रदर्स को जानते हैं? 80 के दशक में उन्होंने कई हॉरर फ़िल्में बनाईं. उनकी ही एक इरॉटिक हॉरर फिल्म है, 'वीराना'. इसमें जैस्मिन ने कई बोल्ड सीन किए. उनका चेहरा उस समय लोगों के दिमाग में छप गया था. लेकिन इस फिल्म के बाद वो न जाने कहां गायब हो गईं. इस पर कई थ्योरीज चलती हैं. किसी में कहा जाता है कि उन्होंने सुसाइड कर लिया. ऐसी भी खबर आती है कि बीमारी की वजह से उनकी मौत हुई. हालांकि इन सबमें कोई सच्चाई नहीं है. वो कुछ समय के लिए विदेश चली गई थीं, फिर भारत लौटीं. हालांकि इस सबकी कोई पुख्ता जानकारी नहीं है.

# पूजा साल्वी

‘नौटंकी साला’ में आयुष्मान खुराना

आयुष्मान खुराना की एक फिल्म है 'नौटंकी साला'. इसमें कुनाल रॉय कपूर हैं. अभिषेक बच्चन का भी कैमियो है. साथ ही फीमेल लीड निभाया था, पूजा साल्वी ने. इन्हें आपने लक्स और कैडबरी के ऐड में भी देखा होगा. 'नौटंकी साला' के अलावा वो और किसी फिल्म में नहीं नज़र आईं. 

# मन्नारा चोपड़ा

‘जिद’ में मन्नारा चोपड़ा

विवेक अग्निहोत्री की एक फिल्म है 'ज़िद'. इसमें प्रियंका और परिणिति चोपड़ा की कजिन मन्नारा चोपड़ा ने काम किया था. ये उनकी इकलौती हिंदी पिक्चर है. इसके बाद वो कई सारी तेलुगु फिल्मों में भी दिखीं. पर बॉलीवुड में उनका लौटना नहीं हुआ. उनकी दोनों बहनें लगातार इंडस्ट्री में सक्रिय हैं. लेकिन मन्नारा के दिन नहीं बहुरे.

ऐसी और भी कई नाम हो सकते हैं. आप कमेंट बॉक्स में बताइए. 

वीडियो: 2022 में नेटफ्लिक्स पर आई ये 5 फ़िल्में, आपका दिन बना देंगी