The Lallantop

'जवान' के तीन सरप्राइज़ कैमियो, जिनकी उम्मीद किसी ने नहीं की होगी

एक का तो सबको पता चल ही गया है, बाकी दो लोगों का अनुमान कोई नहीं लगा पाया था.

post-main-image
'जवान' का एक बड़ा कैमियो तो एकदम एंड में आता है.

Jawan के तमिल वर्ज़न में Thalapathy Vijay का कैमियो होगा. तेलुगु वर्ज़न में Allu Arjun होंगे. कन्नड़ा वर्ज़न में यश होंगे. अमेरिकन वर्ज़न में टॉम क्रूज़ होंगे. ब्रिटिश वर्ज़न में टॉम हॉलैंड होंगे. ‘जवान’ की रिलीज़ से पहले ऐसे मीम्स हर जगह चल रहे थे. थलपति विजय के कैमियो को लेकर खूब शोर मचा. एक्शन डायरेक्टर से इंटरव्यू में ये सवाल किया गया. उन्होंने ना ही नकारा, ना ही हामी भरी. उस पर फैन्स मान बैठे कि विजय का कैमियो तो डन ही समझो. फिल्म आई तो सिर्फ एक ही विजय दिखे, विजय सेतुपति. सभी अनुमानों का विमान उड़ा और क्रैश हो गया.  

‘जवान’ में अल्लू अर्जुन और थलपति विजय तो नहीं दिखे. लेकिन तीन लोगों के सरप्राइज़ कैमियो ज़रूर हैं, उनके बारे में आप पढिए. मगर एक ज़रूरी सूचना. अगर आपने अभी तक ‘जवान’ नहीं देखी तो आगे पढ़ना बंद कर दीजिए. फिल्म देखकर फिर यहां लौटिएगा.         

यह भी पढिए - जैसा सोचा था वही हुआ, 'जवान' ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस फोड़ डाला

# संजय दत्त - रिलीज़ से काफी पहले मीडिया रिपोर्ट्स में दावे किए जा चुके थे कि संजय दत्त फिल्म में कैमियो करने वाले हैं. उन्होंने माधवन नायक नाम का कैरेक्टर निभाया. ‘नायक नहीं खलनायक हूं मैं’ वाला रेफरेंस भी इस्तेमाल हुआ. माधवन कहानी के बिलकुल एंड में आता है. हालांकि बाद में दिखाया गया कि वो शुरू से आज़ाद के प्लान में उसके साथ था. फिल्म खत्म होते वक्त वही आज़ाद को कहता है कि तुम्हारा अगला मिशन स्विस बैंक है.

इसी सीन के बाद हो-हल्ला मचने लगा कि ‘जवान’ का सीक्वल भी आएगा. मेकर्स ने इस तरह से टीज़ किया है. फिल्म आने से पहले बात चल रही थी कि हिंदी वाले वर्जन में संजय दत्त होंगे. तमिल में थलपति विजय और तेलुगु में अल्लू अर्जुन. ऐसा केस नहीं है. फिल्म के तीनों वर्जन में संजय दत्त ने ही वो रोल किया है.

# मुकेश छाबड़ा - मुकेश ‘जवान’ के कास्टिंग डायरेक्टर हैं. फिल्म में उनका कैमियो सबसे सरप्राइज़िंग था. आज़ाद कुछ ना कुछ किडनैप या हाईजैक कर के सरकार या लोगों से अपनी बात मनवाता है. ऐसे ही एक मिशन पर उसे स्वास्थ मंत्री से अपनी मांग पूरी करवानी है. मुकेश ने उसी मंत्री के पर्सनल असिस्टेंट का रोल किया. उनका लुक एकदम टिपिकल था. सफारी सूट पहने, हाथ में काला बैग और आंखों पर गोल्डन फ्रेम का चश्मा.

योगी बाबू का नाम भी ‘जवान’ से जुड़ा था. फिल्म के चेन्नई वाले इवेंट में वो नज़र आए थे. उन्होंने शाहरुख के साथ ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ में काम किया है. उन्होंने बताया था कि 10 साल बाद भी शाहरुख ने उन्हें पहचान लिया. ये स्पीच खासी वायरल हुई. खैर ‘जवान’ के तमिल वाले वर्जन में योगी बाबू ने मुकेश छाबड़ा वाला रोल किया है.

# एटली – ‘जवान’ के डायरेक्टर एटली ने फिल्म में कोई रोल नहीं किया. आज़ाद अपने मिशन में कामयाब हो जाता है. उसके बाद जेल में अपनी टीम के साथ ‘ज़िंदा बंदा’ की परफॉरमेंस देता है. उसी गाने के बीच में लाल शर्ट पहने एटली भी नज़र आते हैं. शाहरुख और एटली चंद सेकंड्स के लिए साथ नाचते हैं. एटली वाला कैमियो पूरी तरह से सरप्राइज़ नहीं था. ‘ज़िंदा बंदा’ की मेकिंग वाले वीडियो में भी एटली दिखे थे.      

वीडियो: दी लल्लनटॉप शो: शाहरुख खान जवान और पठान रिलीज़ के पहले 4 साल कहां थे?