The Lallantop

सुरेश गोपी मंत्री पद से नहीं देंगे इस्तीफा, केरल के इकलौते और पहले BJP सांसद हैं

इससे पहले खबर आई थी कि Suresh Gopi ने बयान दिया है कि उन्होंने मंत्री पद मांगा ही नहीं था और वो इस पद से मुक्त होना चाहते हैं. सुरेश गोपी ने अब इसका खंडन किया है.

post-main-image
मंत्री पद से इस्तीफा नहीं देंगे सुरेश गोपी. (फाइल फोटो: PTI)
author-image
शिबीमोल केजी

केरल (Kerala) की एकमात्र लोकसभा सीट पर भाजपा को जीत मिली है. त्रिशूर सीट से फिल्म कलाकार और नेता सुरेश गोपी (Suresh Gopi) को जीत मिली है. 9 जून को जब PM नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली तब कैबिनेट में शामिल होने वाले मंत्रियों को भी पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई गई. इन्हीं मंत्रियों में से एक सुरेश गोपी भी हैं. उन्हें राज्य मंत्री पद की शपथ दिलाई गई. खबर आई कि शपथ लेने के बाद उन्होंने बयान दिया है कि वो मंत्री पद चाहते ही नहीं थे और वो इस पद से मुक्त होने की इच्छा रखते हैं. हालांकि, बाद में उन्होंने इसका खंडन कर दिया.

इंडिया टुडे से जुड़े शिबिमोल केजी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एक क्षेत्रीय चैनल से बात करते हुए सुरेश गोपी ने कहा था कि वो त्रिशूर के सांसद के रूप में काम करेंगे. उन्होंने उम्मीद जताई कि जल्दी ही उन्हें मंत्री पद से मुक्त कर दिया जाएगा. 

क्यों छोड़ना चाहते हैं मंत्री पद?

सुरेश गोपी ने कहा कि उन्होंने फिल्में साइन की हैं जिसमें उन्हें काम करना है. उन्होंने आगे कहा कि उनका मकसद सांसद के रूप में काम करना है. बकौल सुरेश गोपी, उन्होंने कुछ नहीं मांगा था, उन्होंने कहा था कि उन्हें इस पद की जरूरत नहीं है.

सुरेश गोपी ने बताया था कि उनको त्रिशूर के मतदाताओं से कोई दिक्कत नहीं है, वो एक सांसद के रूप में क्षेत्र के लिए वास्तव में अच्छा काम करेंगे. भाजपा सांसद ने आगे कहा कि उन्हें किसी भी कीमत पर अपनी फिल्में करनी हैं.

इस्तीफे से इनकार

हालांकि, मीडिया में ऐसी खबरों के बाद सुरेश गोपी ने सोशल मीडिया X पर एक पोस्ट किया है और कहा है कि वो इस्तीफा नहीं दे रहे हैं. उन्होंने लिखा है,

"कुछ मीडिया प्लेटफॉर्म पर गलत खबर फैलाई जा रही है कि मैं मोदी सरकार के मंत्रिपरिषद से इस्तीफा देने जा रहा हूं. यह सरासर गलत है. PM मोदी के नेतृत्व में हम केरल के विकास और समृद्धि के लिए प्रतिबद्ध हैं."

केरल के पहले भाजपा सांसद बनें सुरेश गोपी

लोकसभा चुनाव 2024 के पहले तक केरल में भाजपा को एक भी लोकसभा सीट पर जीत नहीं मिली थी. सुरेश गोपी केरल से पहले भाजपा सांसद बने हैं. उन्होंने भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPI) के उम्मीदवार वी एस सुनीलकुमार को 74 हजार से अधिक वोटों से हराया है. इससे पहले वो राज्यसभा सांसद रहे हैं. 2016 में उन्हें राज्यसभा के लिए मनोनीत किया गया था. सुरेश 2022 तक राज्यसभा सांसद रहे.

1998 में सुरेश गोपी की एक फिल्म आई थी. नाम था- कलियाट्टम. इस फिल्म के लिए उनको बेस्‍ट एक्टर का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला था. इसके अलावा उन्होंने लंबे समय तक टीवी शो होस्ट किया है.

वीडियो: दी लल्लनटॉप शो: ये मांग मानेंगे पीएम मोदी? नायडू ने मांगी बड़ी चीज, नीतीश के नेता UCC, Agniveer पर क्या बोले?