The Lallantop

"हरियाणा में झूठ की घुट्टी...", चुनाव जीतने के बाद क्या बोले PM मोदी?

प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. उन्होेंने कांग्रेस पार्टी को दलित, पिछड़ा और आदिवासी विरोधी करार दिया. कहा कि कांग्रेस का परिवार दलित, पिछड़ों आदिवासी से नफरत करता है.

post-main-image
लोकसभा चुनाव के बाद बीजेपी हरियाणा जीतने में कामयाब रही है. (PTI)

हरियाणा में लगातार तीसरी बार चुनाव जीतने बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी हेडक्वॉटर में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. उन्होंने हरियाणा की जीत को कार्यकर्ताओं के परिश्रम की जीत और मुख्यमंत्री नायब सिंह की जीत करार दिया. पीएम मोदी ने कहा कि हरियाणा की जनता ने नया इतिहास रच दिया है, जो इस बार हुआ वो पहले कभी नहीं हुआ. बीजेपी पहली पार्टी है जो हरियाणा में लगातार तीसरी बार सरकार बनाने जा रही है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. उन्होेंने कांग्रेस पार्टी को ‘दलित, पिछड़ा और आदिवासी विरोधी’ करार दिया. कहा कि कांग्रेस का परिवार दलित, पिछड़ों आदिवासी से नफरत करता है. पीएम मोदी ने हरियाणा में कांग्रेस पर दलितों और पिछड़ों को कम टिकट देने का आरोप लगाया. 

हरियाणा में दलितों को लेकर बीजेपी कांग्रेस पर चुनाव के दौरान भी हमलवार रही है. कुमारी शैलजा को लेकर भी बीजेपी ने कांग्रेस को दलित विरोधी करार दिया था. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हरियाणा में हर जाति के लोगों ने बीजेपी को वोट दिया है. पीएम ने कहा, “हरियाणा में झूठ की घुट्टी पर विकास की गारंटी भारी पड़ी है. यहां की जनता ने नया इतिहास रच दिया है.”

किसान आंदोलन को लेकर भी प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि किसानों को भड़काने का प्रयास किया गया. पहले किसान आंदोलन के बाद से कहा जा रहा था कि हरियाणा में बीजेपी के लिए किसानों में गुस्सा है. लेकिन नतीजे इस अनुमान के मुताबिक नहीं आए. पीएम मोदी ने कहा कि हरियाणा में किसानों ने कांग्रेस को जवाब दे दिया है.

इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने बिना नाम लिए अग्निपथ योजना पर भी कांग्रेस को घेरा. उन्होंने कहा कि सेना को लिए भी बयानबाजी की गई और नौजवानों को भड़काया गया. उन्होंने कहा कि हरियाणा के लोगों ने बता दिया है कि यहां देशविरोधी राजनीति नहीं चेलगी.

जम्मू-कश्मीर के प्रदर्शन पर भी पीएम मोदी ने अपनी पार्टी की पीठ थपथपाई. कहा कि जम्मू-कश्मीर में बीजेपी दूसरी सबसे बड़ी पार्टी है और वोट शेयर के लिहाज से सबसे बड़ी पार्टी है.

वीडियो: महाराष्ट्र में बोले PM मोदी- 'कोई भी राज्य हो, कांग्रेस का चरित्र नहीं बदलता'