The Lallantop

चुनावी रैली में संदेशखाली की महिलाओं से मिले PM मोदी, TMC पर गंभीर आरोप लगाए

बारासत में चुनावी रैली के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि गरीब, दलित, आदिवासी परिवारों की बहन-बेटियों के साथ TMC के नेता जगह-जगह अत्याचार कर रहे हैं.

post-main-image
बारासत में पीएम मोदी ने चुनावी रैली को संबोधित किया. (फोटो- BJP/X)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 6 मार्च को पश्चिम बंगाल की एक चुनावी रैली में संदेशखाली की महिलाओं से मुलाकात की. संदेशखाली की महिलाओं ने ही निलंबित TMC नेता शाहजहां शेख पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे. हालांकि ये साफ नहीं है कि ये वही महिलाएं हैं, जिनके साथ यौन उत्पीड़न हुआ. नॉर्थ 24 परगना जिले के बारासत में हुई इस रैली में संदेशखाली का जिक्र कर प्रधानमंत्री ने कहा कि वहां जो कुछ भी हुआ, उससे किसी का भी सिर शर्म से झुक जाएगा.

5 महिलाओं ने पीएम से मुलाकात की

इंडिया टुडे से जुड़े अनुपम मिश्रा की रिपोर्ट के मुताबिक, BJP नेता अग्निमित्रा पॉल ने बताया कि पांच महिलाओं ने रैली के दौरान स्टेज के पीछे पीएम मोदी से मुलाकात की. इन महिलाओं ने प्रधानमंत्री को संदेशखाली की स्थिति और अपने खिलाफ हुए उत्पीड़न के बारे में बताया.

बारासत में इस चुनावी रैली के दौरान प्रधानमंत्री ने महिलाओं के मुद्दे को लेकर टीएमसी सरकार पर कई आरोप लगाए. उन्होंने पश्चिम बंगाल की कई चर्चित महिलाओं का नाम देते हुए कहा,

"यहां की नारीशक्ति ने देश को दिशा दी है. इस धरती ने मां शारदा, रानी रशमोणि, भगिनी निवेदिता, सरला देवी, मातंगिनी हाजरा, कल्पना दत्ता, प्रीतिलता, वीणा दास, नानिबाला देवी, ऐसी अनगिनत शक्तिस्वरूपा देश को दी है. लेकिन इसी धरती पर TMC के राज में नारीशक्ति पर अत्याचार का घोर पाप हुआ है."

प्रधानमंत्री ने कहा कि यहां की टीएमसी सरकार को आपके दुख से कोई फर्क नहीं पड़ता है. पीएम ने आरोप लगाया, 

"TMC सरकार बंगाल की महिलाओं के गुनाहगारों को बचाने के लिए पूरी शक्ति लगा रही है. लेकिन पहले हाइ कोर्ट और फिर सुप्रीम कोर्ट से भी राज्य सरकार को झटका लगा है. गरीब, दलित, आदिवासी परिवारों की बहन-बेटियों के साथ TMC के नेता जगह-जगह अत्याचार कर रहे हैं. लेकिन TMC सरकार को अपने अत्याचारी नेता पर भरोसा है, बांग्ला बहन-बेटियों पर भरोसा नहीं है."

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि इस व्यवहार से बंगाल की महिलाएं और देश की महिलाएं आक्रोश में हैं. नारीशक्ति के आक्रोश का ये ज्वार संदेशखाली तक ही सीमित नहीं रहने वाला है. उन्होंने कहा कि टीएमसी के माफियाराज को खत्म करने के लिए बंगाल की नारीशक्ति निकल चुकी है.

एक मार्च को भी राज्य के आरामबाग में एक रैली के दौरान पीएम ने संदेशखाली का मुद्दा उठाया था. तब उन्होंने कहा था कि टीएमसी के नेता ने संदेशखाली में बहन-बेटियों के साथ दुस्साहस की सारी हदें पार कर दी.

शाहजहां शेख CBI की हिरासत में

PM मोदी ने ये बयान शाहजहां शेख को लेकर ही दिया था. एक हफ्ते पहले शेख को गिरफ्तार किया गया था. कलकत्ता हाई कोर्ट के आदेश के बाद शेख को आखिरकार सीबीआई ने अपनी हिरासत में ले लिया है.

5 मार्च को हाई कोर्ट ने संदेशखाली में ED अधिकारियों पर हुए हमले का मामला सीबीआई को ट्रांसफर करने का आदेश दिया था. इसके बाद सीबीआई की टीम भबानी भवन पहुंची, जो पश्चिम बंगाल पुलिस का मुख्यालय है. हालांकि पश्चिम बंगाल पुलिस ने शेख को हैंडओवर करने से इनकार कर दिया. ये दलील दी गई कि राज्य सरकार हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट गई है.

शाहजहां शेख को हिरासत में लिए बिना CBI को वापस लौटना पड़ा. इसके बाद 6 मार्च को एक बार फिर हाई कोर्ट ने आदेश दिया कि राज्य पुलिस शाहजहां शेख को सीबीआई के हवाले करे.

वीडियो: कौन है शाहजहां शेख, जिसकी वजह से ममता सरकार की भद्द पिट रही है?