The Lallantop

पीएम मोदी प्रेस कॉन्फ्रेंस क्यों नहीं करते? इंटरव्यू में बताई वजह

पीएम से पूछा गया था कि जब वो गुजरात के सीएम थे तो इंटरव्यू का मौका देते थे, लेकिन पीएम पद संभालने के बाद न तो वो प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हैं और उनके इंटरव्यू का मौका भी कम ही मिलता है.

post-main-image
प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं करने के सवाल पर पीएम मोदी ने जवाब दिया है. (फोटो- इंडिया टुडे)

पीएम मोदी प्रेस कॉन्फ्रेंस क्यों नहीं करते? आम जनता से लेकर विपक्ष तक ने हमेशा इस सवाल को उठाया है. इस चर्चित सवाल का जवाब खुद प्रधानमंत्री ने आजतक के एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में दे दिया है. इंडिया टुडे ग्रुप के न्यूज़ डॉयरेक्टर राहुल कंवल ने पीएम से पूछा कि जब वो गुजरात के सीएम थे तो इंटरव्यू का मौका देते थे, लेकिन पीएम पद संभालने के बाद न तो वो प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हैं और उनके इंटरव्यू का मौका भी कम ही मिलता है.

इस सवाल पर पीएम ने कहा, “पहली बात ये है कि अगर इस चुनाव में सबसे ज्यादा मुझे कहीं देखेंगे तो आजतक पर देखेंगे. मैंने तो कभी मना नहीं किया.”

पीएम मोदी ने आगे कहा,

“हमारी मीडिया के बारे में ऐसा कल्चर बन गया है कि कुछ भी मत करो, बस इन्हें संभाल लो, अपनी बात बता दो तो देश में चल जाएगी. मुझे उस रास्ते पर नहीं जाना है. मुझे मेहनत करनी है, मुझे गरीब के घर तक जाना है. मैं भी विज्ञान भवन में फीते काटकर फोटो निकलवा सकता हूं. मैं वो नहीं करता हूं. मैं एक छोटी योजना के लिए झारखंड के एक छोटे से डिस्ट्रिक्ट में जाकर काम करता हूं. मैं एक नए वर्क कल्चर को लाया हूं. वो कल्चर मीडिया को अगर सही लगे तो प्रस्तुत करे, न लगे तो न करे.”

इंटरव्यू के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सालों पुराना एक वाकया याद किया. बताया कि जब वो गुजरात में थे, तब पब्लिक मीटिंग में पूछते थे- “ऐसा कार्यक्रम क्यों बनाया है, जिसमें कोई काले झंडे वाला नहीं दिखता है. दो-तीन काले झंडे वाले रखो तो कल अखबार में छपेगा कि मोदी जी आए थे, दस लोगों ने काले झंडे दिखाए. कम से कम लोगों को पता तो चलेगा कि मोदी जी यहां आए थे.”

पीएम ने कहा कि काले झंडे बिना सभा का कौन पूछेगा. उनके मुताबिक उन्होंने दस साल ऐसे कई भाषण गुजरात में दिए.

ये भी पढ़ें- अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में क्या बोले पीएम नरेंद्र मोदी?

वीडियो: दी लल्लनटॉप शो: खरगे की बात सुन बगल में बैठे अखिलेश क्यों चौंके, मोदी का गेमप्लान क्या है?