The Lallantop

Doda Seat Result: जम्मू-कश्मीर में मुकाबला NC-कांग्रेस, BJP, PDP का था, लेकिन इस सीट पर AAP ने बाजी मार ली!

AAP के Mehraj Malik को कुल 23,228 वोट मिले हैं. उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी BJP के गजय सिंह राणा को 4,538 वोटों के अंतर से हराया है.

post-main-image
AAP के मेहराज मलिक ने X पर अपनी जीत की घोषणा की है. (फाइल फोटो: X)

जम्मू-कश्मीर की 90 विधानसभा सीटों में से सबसे ज्यादा सीटें नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस (NC-Congress) गठबंधन के खाते में जाती नज़र आ रही हैं. वोटों की गिनती जारी है. यहां भारतीय जनता पार्टी (BJP) दूसरे नंबर पर चल रही है. लेकिन जम्मू-कश्मीर की 90 सीटों में से 1 सीट ऐसी है, जहां BJP या NC-Congress या PDP नहीं, बल्कि आम आदमी पार्टी (AAP) ने बाजी मारी है. वो सीट डोडा है, जहां AAP के मेहराज मलिक ने BJP के गजय सिंह राणा और नेशनल कॉन्फ्रेंस के खालिद नजीब सुहरावर्दी को शिकस्त दी है.

चुनाव आयोग के मुताबिक AAP के मेहराज मलिक को कुल 23,228 वोट मिले हैं. उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी BJP के गजय सिंह राणा को 4,538 वोटों के अंतर से हराया है. गजय सिंह राणा को 18,690 वोट मिले हैं, वहीं तीसरे नंबर पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के खालिद  नजीब सुहरावर्दी रहे. उन्हें 13,334 वोट मिले हैं.

Doda Seat Result
(स्क्रीनशॉट: चुनाव आयोग की वेबसाइट)

मेहराज मलिक ने अपनी जीत की घोषणा करते हुए X पर पोस्ट किया,

"फाइनल राउंड. हम 4 हजार से ज्यादा वोटों से जीते."

चुनाव आयोग के हालिया आंकड़ों के मुताबिक जम्मू-कश्मीर में BJP 17 सीटों पर जीत हासिल कर चुकी है और 12 सीटों पर आगे चल रही है. नेशनल कॉन्फ्रेंस ने 29 सीटें जीती हैं और 12 सीटों पर आगे चल रही है. कांग्रेस को 4 सीटों पर जीत मिल चुकी है और 2 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं PDP (पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी) को 2 सीट पर जीत मिली है और 2 सीटों पर आगे चल रही है.

ये भी पढ़ें- J&K Election 2024 List of Winners & Constituencies: जम्मू-कश्मीर में अब तक किस-किस ने जीत दर्ज कर ली है?

वीडियो: जम्मू में मोदी सरकार पर क्यों भड़के मज़दूर? जानिए कांग्रेस को लेकर क्या कहा?