The Lallantop

Ateli Election Result: राव इंद्रजीत की बेटी की सीट फंस गई है, अटेली में कौन आगे चल रहा है?

Haryana Election Result Ateli: हरियाणा की अटेली विधानसभा सीट से बीजेपी के दिग्गज नेता राव इंद्रजीत सिंह की बेटी Arti Singh Rao अब बढ़त बनाती नजर आ रही हैं. बसपा प्रत्याशी अतर लाल अब दूसरे स्थान पर खिसक गए हैं.

post-main-image
अटेली सीट से आरती सिंह राव आगे हो गई हैं. (एक्स)

हरियाणा (Haryana Assembly Election Result 2024) में बीजेपी तीसरी बार सरकार बनाने की ओर अग्रसर है. इसमें अहीरवाल इलाका एक बार फिर से निर्णायक भूमिका अदा करता दिख रहा है. और अहीरवाल में बीजेपी के शानदार प्रदर्शन का श्रेय राव इंद्रजीत को दिया जा रहा है. इस बीच राव इंद्रजीत सिंह के लिए अटेली से भी राहत की खबर आई है. सुबह से लगातार पीछे चल रही उनकी बेटी आरती सिंह राव अब लीड ले चुकी है. आरती सिंह राव अब अपने निकटतम प्रत्याशी BSP के अतर लाल से 3 हजार 341 वोटों से आगे हो गई हैं. 

कौन हैैं Arti Singh Rao?

रामपुरा हाउस की राजनीतिक वारिस आरती राव के चलते अटेली एक हॉटसीट बन गई है. उनके पिता राव इंद्रजीत, केंद्र सरकार में मंत्री हैं. 2014 से पहले कांग्रेस में थे. फिर भाजपाई हो गए. दोनों पार्टियों से कुल जमा 6 बार सांसद बन चुके हैं. राव इंद्रजीत नेशनल लेवल पर शूटिंग में अवार्ड जीत चुके हैं. और उनकी बेटी आरती राव भी शूटिंग में हाथ आजमा चुकी हैं. आरती राव 2001 और 2012 में शूटिंग वर्ल्ड कप फाइनल प्रतियोगिता में हिस्सा ले चुकी हैं. उन्होंने 4 एशियन चैंपियनशिप मेडल भी जीते हैं. 2017 में उन्होंने शूटिंग से संन्यास ले लिया. इसके बाद से राजनीति में रुचि ले रही हैं. 

कौन हैं Attar Lal?

बसपा-इनेलो गठबंधन की तरफ से बसपा ने ठाकुर अतरलाल को टिकट दिया है. 2019 के विधानसभा चुनाव में वे यहां से दूसरे नंबर पर रहे थे. अतरलाल अपने चुनाव प्रचार में शिक्षा और बेरोजगारी का मुद्दा उठाते रहे हैं. साथ ही वे आरती राव और अनीता यादव को ‘बाहरी उम्मीदवार’ के तौर पर प्रचारित कर रहे थे. अतरलाल को राजपूत वोटर्स के समर्थन की उम्मीद है, जो कि पारंपरिक तौर पर बीजेपी के वोटर माने जाते हैं.

अतरलाल पिछले 15 साल से अटेली में काम कर रहे हैं. वे क्षेत्र में खूब सक्रिय रहते हैं. वे प्रचार में लोगों से बता रहे थे कि ये उनका आखिरी चुनाव है, जिसके कारण क्षेत्र में उनके प्रति एक सहानुभूति का फैक्टर भी है. आरती, अनीता और आयूषी यादव तीनों उम्मीदवार अहीर समुदाय से हैं. इस सीट पर अहीर वोटों में बंटवारा का फायदा अतर लाल को मिलता दिख रहा है. अटेली सीट (Ateli Assembly Election 2024) से अब तक अहीर समुदाय के उम्मीदवार ही चुनाव जीतते रहे हैं. ऐसे में अगर अतर लाल यहां से चुनाव जीतते हैं तो वे ऐसा करने वाले पहले गैर-अहीर कैंडिडेट होंगे.

ये भी पढ़ें - Haryana Elections 2024: रुझानों में BJP को बहुमत; CM सैनी-विनेश आगे, दुष्यंत का बुरा हाल

वीडियो: हरियाणा की सबसे हॉट सीट, तेजस्वी यादव के जीजा चिरंजीव राव और राव इंद्रजीत सिंह के करीबी सुनील के बीच टक्कर