The Lallantop
Logo
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

Haryana Vidhan Sabha Chunav Parinam Live: तीसरी बार BJP सरकार, CM सैनी-विनेश जीते, EC का कांग्रेस को जवाब

Haryana Vidhan Sabha Election Results 2024 Live Updates: हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों के लिए काउंटिंग लगभग पूरी हो गई है. BJP को बहुमत मिल गया है. 48 सीटों पर उसके प्रत्याशी जीत चुके हैं या आगे चल रहे हैं. कांग्रेस का आंकड़ा 37 पर है. BJP के CM नायब सिंह सैनी, Congress नेता भूपेंद्र हुड्डा और विनेश फोगाट चुनाव जीत गए हैं. पिछली बार किंग मेकर रहे JJP के प्रमुख दुष्यंत चौटाला का हाल इस बार बहुत बुरा रहा. खुद चुनाव हार गए हैं. पांचवें नंबर पर रहे. उनकी पार्टी का भी कोई उम्मीदवार चुनाव नहीं जीत सका. आज चुनाव नतीजों में बड़ा उलटफेर भी देखा गया. शुरुआती रुझानों में सुबह 8 बजे से कांग्रेस एक तरफा जीत की ओर थी. पार्टी ने 65 सीटों को छू लिया था. BJP कम होकर 17 सीटों पर आ गई थी. फिर सब पलट गया और एक समय ऐसा आ गया जब दोनों पार्टी 43-43 सीटों पर आ गईं. इसके बाद 12 बजे भाजपा 51 सीटों तक पहुंच गई. बहरहाल, आपको कहीं और जाने की जरूरत नहीं है. मिनट-दर-मिनट इस लाइव ब्लॉग में आपको हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे सबसे पहले दिखाए जाएंगे.

post-main-image
बीजेपी से नाता तोड़ना भी जेजेपी प्रमुख दुष्यंत चौटाला के काम ना आया
LIVE UPDATES
4:35 PM
अक्टूबर 8, 2024

Haryana Result Live: हरियाणा में BJP ने कितने मुसलमानों को दिया टिकट, और उनमें कितने जीते?

हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आ गए हैं. BJP करीब 50 सीटों पर आगे चल रही है. जबकि कांग्रेस के हाथ 35 सीटें आती दिख रही हैं. इस बार के हरियाणा विधानसभा चुनाव में BJP ने बड़ा कदम उठाते हुए दो मुस्लिम प्रत्याशियों को भी मैदान में उतारा था. BJP ने एजाज खान को नूंह जिले की पुनहाना सीट से चुनावी रण में उतारा था. एजाज खान को महज 5072 वोट मिले. और वो 80228 वोटों से चुनाव हार गए. एजाज तीसरे नंबर पर रहे हैं. इस सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी मोहम्मद इलियास चुनाव जीते हैं. उन्हें 85300 वोट मिले. उन्होंने 31916 वोटों से निर्दलीय उम्मीदवार रहीश खान को हराया, रहीश दूसरे स्थान पर रहे.

BJP ने नूंह जिले की फिरोजपुर झिरका सीट से भी मुस्लिम उम्मीदवार को ही मैदान में उतारा था. इनका नाम है नसीम अहमद. नतीजे देखें तो नसीम अहमद को कुल 32056 वोट मिले और उन्हें 98441 वोटों से हार का सामना करना पड़ा. फिरोजपुर झिरका सीट से कांग्रेस के मामन खान चुनाव जीते हैं. उन्हें कुल 130497 वोट मिले. 

ये भी पढ़ें:-हरियाणा में किस सीट पर कौन जीता और कौन हारा?

4:12 PM
अक्टूबर 8, 2024

Haryana Result Live: इस एक दांव ने BJP को फिर चुनाव जितवा दिया!

BJP ने हरियाणा विधानसभा चुनाव से 7 महीने पहले अचानक तत्कालीन सीएम मनोहर लाल खट्टर को पद से हटा दिया. खट्टर के नेतृत्व में BJP ने 2019 में भी चुनाव लड़ा था. तब BJP को बहुमत नहीं मिला था. तब JJP के समर्थन से BJP सरकार बनाने में सफल रही थी.

BJP 2024 के विधानसभा चुनाव में कोई खतरा मोल नहीं लेना चाहती थी. इसलिए चुनाव से 7 महीने पहले खट्टर को हटाकर नायब सिंह सैनी को राज्य की कमान सौंपी गई. नतीजों से साफ होता है कि नायब सिंह सैनी पर जनता ने भरोसा जताया. BJP इस बार पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने में सफल होती दिख रही है. 49 सीटों पर पार्टी आगे चल रही है. 

ये फॉर्मूला और जगह भी हिट हुआ

विधानसभा चुनाव से कुछ महीने पहले अचानक मुख्यमंत्री बदलना और नए चेहरे के साथ जनता के बीच उतरने का फॉर्मूला BJP के लिए नया नहीं है. इससे पहले भी BJP इस फॉर्मूले को कई राज्यों में अपना चुकी थी. वहां भी यह सफल रहा. BJP ने यही प्रयोग उत्तराखंड, त्रिपुरा और गुजरात में भी किया था. वहां पार्टी जीती थी.

ये भी पढ़ें:- Dushyant Chautala: दुष्यंत चौटाला चुनाव हार रहे हैं, लेकिन इतना बुरा हाल होगा किसने सोचा था! 

3:53 PM
अक्टूबर 8, 2024

Haryana Chunav Parinam Live: हरियाणा में कांग्रेस के नतीजों पर कुमारी सैलजा ने बड़ी बात बोल दी

हरियाणामें कांग्रेस के प्रदर्शन पर पार्टी की वरिष्ठ नेता कुमारी सैलजा का बयान आया है. उन्होंने माना कि कांग्रेस के भीतर कहीं न कहीं बड़ी गलती हुई है, जिसके चलते पार्टी संघर्ष कर रही है. कुमारी सैलजा ने कहा,

"हम 60 सीटों की बात कर रहे थे, लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि हम संघर्ष कर रहे हैं. यह बिल्कुल एक बड़ी गलती है. फाइनल रिजल्ट तक देखना पड़ेगा, हालांकि मुझे पता है कि यह अच्छा नहीं लग रहा है… अनुमान लगाने में गलती हो गई, लेकिन फाइनल नतीजों के बाद ही कारणों पर चर्चा करेंगे. हम तो चुनाव में पूरी तरह से स्वीप करना चाहते थे, लेकिन अब हमें देखना होगा कि क्या हमसे चूक हुई या फिर भाजपा ने कोई खेल खेला."

ये भी पढ़ें:- चुनावी दंगल में Vinesh Phogat का धोबी-पछाड़, जानें कितनी बड़ी जीत मिली

3:33 PM
अक्टूबर 8, 2024

Haryana Chunav Parinam Live: BJP ने 25 टिकट बदले, उनमें से कितने उम्मीदवार जीत रहे?

हरियाणा विधानसभा चुनाव में BJP ने कुल 90 सीटों पर कैंडिडेट उतारे थे, उनमें से 49 जीत रहे हैं यानी करीब 56 फीसदी प्रत्याशी जीत रहे हैं.

BJP ने इस बार अपनी 25 सीटों पर टिकट बदले थे, उनमें 16 जीत रहे हैं यानी करीब 67 फीसदी ऐसे उम्मीदवार जीतते नजर आ रहे हैं, जिन्हें पुराने प्रत्याशी को हटाकर टिकट दिया गया था. यानी BJP के टिकट बदलने का फॉर्मूला काम कर गया.

कांग्रेस की 70 सभाओं पर BJP की 150 भारी

BJP ने हरियाणा में करीब 150 रैलियां कीं. इनमें से 4 रैलियां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने और 10 रैलियां गृहमंत्री अमित शाह ने की. मोदी ने रैली कर करीब 20 सीटों को कवर किया. योगी आदित्यनाथ ने आधा दर्जन से ज्यादा सभाएं कीं.

कांग्रेस की बात करें तो पार्टी ने केवल 70 सभाएं कीं. इनमें से 4 रैलियां और 2 रोड शो राहुल गांधी ने किये. जबकि प्रियंका गांधी ने 2 सभाएं और राहुल के साथ एक रोड शो किया. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने 2 रैलियां कीं.

ये भी पढें:- नौशेरा सीट पर रविंद्र रैना की हार, NC उम्मीदवार ने BJP प्रदेश अध्यक्ष को हराया

3:19 PM
अक्टूबर 8, 2024

Haryana में देर से रुझान देने के आरोप पर चुनाव आयोग का कांग्रेस को जवाब, सब बताया

कांग्रेस ने मंगलवार को भारतीय निर्वाचन आयोग (ECI) पर अपनी वेबसाइट पर हरियाणा विधानसभा चुनाव परिणामों को अपडेट करने में 'जानबूझकर' देरी करने का आरोप लगाया. जयराम रमेश ने दावा किया कि चुनाव आयोग प्रशासन पर दबाव बनाने के लिए 'पुराने' और 'भ्रामक' रुझान साझा कर रहा है, जैसा कि इस साल की शुरुआत में लोकसभा चुनावों के दौरान हुआ था.

जयराम रमेश के इन आरोपों पर ECI ने जवाब दिया. ECI ने कहा,

'कांग्रेस की ओर से इसी तरह के आरोप 4 जनू, 2024 को भी लगाए गए थे, जिस दिन लोकसभा चुनावों के नतीजे आ रहे थे. आयोग ने इन आरोपों को निराधार और गलत पाया था और इनका खंडन किया था. यह पहले भी स्पष्ट किया जा चुका है कि वोटों ​की गिनती कंडक्ट ऑफ इलेक्शन रूल्स के नियम 60 के तहत, पहले से निर्धारित काउंटिंग सेंटरों पर होती है. आयोग द्वारा नामित अधिकारी मतगणना की लगातार निगरानी करते हैं.'

चुनाव आयोग ने आगे कहा,

'आपने ईसीआई की वेबसाइट पर हरियाणा चुनाव रिजल्ट के आंकड़ों के अपडेशन में देरी का आरोप लगाया. हम आपको बताना चाहते हैं कि कानूनी प्रावधानों के मुताबिक हर सीट पर पड़े वोटों की गिनती, वहां चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों और पार्टियों द्वारा नामित पर्यवेक्षकों की उपस्थिति में होती है. डेटा अपडेशन में देरी के आपके बेबुनियाद आरोपों के समर्थन में हमें कोई भी सबूत या रिकॉर्ड नहीं मिला है. आपने हमें जो मेमोरेंडम भेजा है, उसमें भी कोई तथ्य प्रस्तुत नहीं किए गए हैं.'

ये भी पढें:- Dushyant Chautala: दुष्यंत चौटाला चुनाव हार रहे हैं, लेकिन इतना बुरा हाल होगा किसने सोचा था! 

2:48 PM
अक्टूबर 8, 2024

Haryana का Result देखते ही शेयर बाजार झूमा, लम्बी छलांग

हरियाणा के विधानसभा चुनाव के परिणाम का सीधा असर भारतीय शेयर बाजार (Stock Market) पर दिखाई दे रहा है. हरियाणा में जैसे ही भाजपा ने सीटों पर बढ़त बनानी शुरू की, वैसे ही Sensex-Nifty ने भी दौड़ लगा दी.

मंगलवार को शेयर बाजार (Share Market) में शुरुआती कारोबार के दौरान बड़ा उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा था, वहीं दोपहर के 1 बजते-बजते जैसे ही हरियाणा के चुनावी परिणाम सत्तारूढ़ BJP के पक्ष में आगे बढ़े, तो सेंसेक्स ने भी छलांग लगा दी. BSE Sensex अपने पिछले बंद 81,050 की तुलना में गिरावट के साथ 80,826.56 के लेवल पर ओपन हुआ था, लेकिन खबर लिखे जाने तक ये करीब 617.35 अंक की उछाल भरते हुए 81,679 के इंट्रा-डे हाई पर पहुंच गया.

NSE Nifty की बात करें, तो ये 24,795.75 की तुलना में चढ़कर 24,832.20 के स्तर पर खुलने के बाद सेंसेक्स की तरह ही इस इंडेक्स ने भी तूफानी रफ्तार पकड़ ली और दोपहर 1.30 बजे तक करीब 25,000 के पार निकल गया. खबर लिखे जाने तक ये 215 अंकों की उछाल मारते हुए 25,010.90 पर कारोबार कर रहा था.

ये भी देखें:- हरियाणा के प्रमुख उम्मीदवारों में कौन आगे?

2:11 PM
अक्टूबर 8, 2024

Haryana Chunav Parinam Live: ये चार वजहें कांग्रेस को हरियाणा में ले डूबीं

# राजनीतिक विश्लेषकों की मानें तो कांग्रेस ज्यादातर सीटों पर 10 साल की सत्ता विरोधी लहर के भरोसे थी. इसके अलावा बीते लोकसभा चुनाव में हरियाणा की पांच सीटों पर जीत की वजह से कांग्रेस अतिउत्साहित भी दिखी.

# हालांकि कांग्रेस की हार की सबसे बड़ी वजह गुटबाजी मानी जा रही है. कुमारी शैलजा की नाराजगी खुल कर सामने आ गई. अशोक तंवर की वापसी भी कांग्रेस का डैमेज कंट्रोल नहीं कर पाई.

# कांग्रेस के कई नेता अपनी ही सीटों तक सीमित रह गए. चुनाव के दौरान दूसरे दलों से आए लोगों को ज्वाइन कराने का मामला भी कुछ सीटों पर कांग्रेस के लिए नुकसानदायक रहा.

# लोकसभा चुनाव में संविधान और आरक्षण के मुद्दे को लेकर बीजेपी के खिलाफ बिगुल फूंकने वाली कांग्रेस ने हरियाणा में भी यही दांव खेला, लेकिन यहां वह बीजेपी की रणनीति को तोड़ नहीं पाई.

ये भी पढ़ें:- सिरसा सीट पर फंस गए गोपाल कांडा! गोकुल सेतिया ने कितना पीछे छोड़ दिया है?

1:31 PM
अक्टूबर 8, 2024

Haryana की वो सीटें, जहां कांग्रेस बेहद कम वोटों से पीछे, यहां से तय होगा किसकी बनेगी सरकार?

# फतेहाबाद सीट पर कांग्रेस 1318 वोटों से पीछे

# आदमपुर सीट पर कांग्रेस 4185 वोटों से पीछे

# बदरा सीट पर कांग्रेस 3592 वोटों से पीछे

# दादरी सीट पर कांग्रेस 4642 वोटों से पीछे

# भवानी खेड़ा सीट पर कांग्रेस 3587 वोटों से पीछे

# पंचकूला सीट पर कांग्रेस 2532 वोटों से पीछे

# रादौर सीट पर कांग्रेस 4075 वोटों से पीछे

# इंद्री सीट पर कांग्रेस 2324 वोटों से पीछे

# असंध सीट पर कांग्रेस 3178 वोटों से पीछे

# राई सीट पर कांग्रेस 1215 वोटों से पीछे

# नरवाना सीट पर कांग्रेस 2529 वोटों से पीछे

# कलानौर सीट पर कांग्रेस 1178 वोटों से पीछे

# होडल सीट पर कांग्रेस 489 वोटों से पीछे

ये भी पढ़ें:- ऐलनाबाद में खत्म हो गया INLD का प्रभुत्व? अभय चौटाला पीछे चल रहे हैं

1:03 PM
अक्टूबर 8, 2024

Haryana की सभी VIP सीटों का हाल जानिए, पूरी लिस्ट आ गई

# विनेश फोगाट ने जुलाना सीट पर बढ़त बना ली है. विनेश छह हजार वोटों से आगे चल रही हैं. इस सीट पर बीजेपी प्रत्याशी योगेश बैरागी दूसरे नंबर पर हैं.

# रेवाड़ी में लालू यादव के दामाद चिरंजीव राव अभी भी पीछे चल रहे हैं. यहां बीजेपी प्रत्याशी लक्ष्मण यादव करीब दो हजार वोटों से आगे हैं.

# गढ़ी सांपला किलोई सीट से कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा 41 हजार से ज्यादा वोटों से आगे चल रहे हैं.

# उचाना कलां सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार बृजेंद्र सिंह लगातार बढ़त बनाए हुए हैं. इस सीट पर दुष्यंत चौटाला छठे नंबर पर हैं.

# नायब सिंह सैनी लाडवा सीट पर 6595 वोटों से आगे चल रहे हैं. इस सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार मेवा सिंह पीछे चल रहे हैं.

# फरीदाबाद सीट पर बीजेपी प्रत्याशी विपुल गोयल ने बढ़त बनाई है. वो 11,800 वोटों से आगे चल रहे हैं.

# अंबाला कैंट सीट पर पूर्व गृह मंत्री अनिल विज अभी भी पिछड़े हुए हैं. इस सीट पर कांग्रेस से बगावत कर निर्दलीय चुनाव लड़ रहीं चित्रा सरवरा बढ़त बनाए हुए हैं.

# हरियाणा में एक सीट पर बीएसपी उम्मीदवार ने लगातार लीड बनाई हुई है. अटेरी सीट से अट्टर लाल 4500 से ज्यादा वोटों से आगे चल रहे हैं.

# बल्लभगढ़ में कांग्रेस की प्रत्याशी पराग शर्मा चौथे नंबर पर चल रही हैं. उन्हें केवल 4340 वोट मिले हैं. इस सीट पर बीजेपी के मूलचंद शर्मा 10 हजार वोटों से लीड कर रहे हैं. जबकि दूसरे नंबर पर निर्दलीय प्रत्याशी शारदा राठौर हैं और तीसरे नंबर पर राव रामकुमार हैं.

# गुरुग्राम सीट पर बीजेपी के मुकेश शर्मा 20 हजार से ज्यादा वोटों से आगे हैं. यहां कांग्रेस उम्मीदवार मोहित ग्रोवर तीसरे नंबर पर हैं. जबकि निर्दलीय चुनाव लड़ रहे नवीन गोयल दूसरे नंबर पर हैं.

# हिसार सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी सावित्री जिंदल 3800 से ज्यादा वोटों से आगे चल रही हैं.

# INLD महासचिव अभय सिंह चौटाला ऐलनाबाद सीट पर 6600 वोटों से पिछड़ गए हैं. इस सीट पर कांग्रेस के भरत बेनीवाल आगे हैं.

# कलायत सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी विकास सहारन 1872 वोटों से आगे चल रहे हैं. आम आदमी पार्टी के उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा कलायत सीट पर 7वें नंबर पर हैं. इस सीट पर INLD के प्रदेश अध्यक्ष रामपाल माजरा 5वें नंबर पर हैं.

# आदमपुर सीट से बीजेपी प्रत्याशी भव्य बिश्नोई आगे चल रहे हैं. भव्य बिश्नोई, कुलदीप बिश्नोई के बेटे हैं.

ये भी पढ़ें:- Dushyant Chautala: दुष्यंत चौटाला चुनाव हार रहे हैं, लेकिन इतना बुरा हाल होगा किसने सोचा था!

12:44 PM
अक्टूबर 8, 2024

Haryana Vidhan Sabha Chunav Parinam Live: हरियाणा में कांग्रेस पिछड़ी तो EC के पीछे पड़ी, इस बात पर सवाल उठाए

हरियाणा में विधानसभा चुनावों के नतीजों की घोषणा में हो रही देरी को लेकर कांग्रेस पार्टी ने चुनाव आयोग पर गंभीर आरोप लगाए हैं. पार्टी के नेताओं का कहना है कि चुनाव आयोग जानबूझकर डेटा को धीरे-धीरे अपडेट कर रहा है, जिससे नतीजों में पारदर्शिता को खतरा पैदा हो रहा है. कांग्रेस के नेता जय राम रमेश ने कहा, “चुनाव आयोग की वेबसाइट पर चुनावी रुझानों को जानबूझकर धीमी गति से साझा किया जा रहा है. इससे यह आशंका व्यक्त की जा रही है कि भाजपा प्रशासन पर दबाव बनाने की कोशिश कर रही है.”

उन्होंने आगे कहा कि यह प्रक्रिया मतदाताओं के अधिकारों का हनन कर रही है और चुनावी प्रक्रिया की विश्वसनीयता को प्रभावित कर रही है. जय राम रमेश ने चुनाव आयोग से अनुरोध किया है कि वह नतीजों को तेजी से और सही तरीके से साझा करे, ताकि मतदाता और जनता का विश्वास बना रहे.

ये भी पढ़ें:- राव इंद्रजीत की बेटी की सीट फंस गई है, अटेली में कौन आगे चल रहा है?

12:28 PM
अक्टूबर 8, 2024

Haryana Assembly Election Results Live: हरियाणा में पानीपत जिले की सभी सीटों पर कौन आगे और कौन पीछे?

# समालखा विधानसभा​​​​​​​

काउंटिंग अपडेट: 13 राउंड की गिनती पूरी, 4 राउंड बाकी

मनमोहन भड़ाना बीजेपी 13,664 वोटों से आगे

धर्म सिंह छौक्कर कांग्रेस 13,664 वोटों से पीछे


# इसराना
इसराना विधानसभा

काउंटिंग अपडेट: 8 राउंड की गिनती पूरी, 7 राउंड बाकी

कृष्ण लाल पंवार बीजेपी 12,401 वोटों से आगे

बलबीर सिंह कांग्रेस 12,401 वोटों से पीछे


# पानीपत शहर
पानीपत शहर विधानसभा

काउंटिंग अपडेट: 7 राउंड की गिनती पूरी, 9 राउंड बाकी

प्रमोद कुमार विज बीजेपी 16,177 वोटों से आगे

वरिंदर बुल्ले शाह कांग्रेस 16,177 वोटों से पीछे


# पानीपत ग्रामीण
पानीपत ग्रामीण विधानसभा

काउंटिंग अपडेट: 9 राउंड की गिनती पूरी, 11 राउंड बाकी

महिपाल ढांडा बीजेपी 23,539 वोटों से आगे

विजय जैन अन्य 25,114 वोटों से पीछे
 

ये भी देखें:- हरियाणा के प्रमुख उम्मीदवारों में कौन आगे?

12:06 PM
अक्टूबर 8, 2024

Haryana Election Results Live 2024: जिस सीट पर वीरेंद्र सहवाग ने प्रचार किया, उस पर क्या हुआ?

हरियाणा में हुए विधानसभा चुनाव के बाद आज नतीजे आने शुरू हो गए हैं. राज्य की तोशाम सीट पर वोटों की गिनती चल रही है. यहां फिलहाल भाजपा की श्रुति चौधरी, कांग्रेस के अनिरूद्ध चौधरी से 2951 वोटों से आगे चल रही हैं. श्रुति को अब तक 23905 वोट मिले हैं. तोशाम, राज्य की चर्चित सीटों में शामिल है जहां भारतीय क्रिकेट टीम के धुरंधर बल्लेबाज रहे वीरेंद्र सहवाग ने कांग्रेस के अनिरुद्ध चौधरी के लिए चुनाव प्रचार किया था.

बीजेपी ने पूर्व सीएम बंसीलाल की पोती और किरण चौधरी की बेटी श्रुति चौधरी को टिकट दिया था. अब तक बंसीलाल की विरासत को किरण चौधरी ने संभालकर रखा था. वो लगातार पांच बार तोशाम सीट से चुनकर विधानसभा पहुंचीं. लेकिन अनिरुद्ध के मैदान में उतरने के बाद इस बार का मुकाबला टक्कर का है.

चचेरे भाई-बहन आमने-सामने

देखा जाए तो तोशाम सीट पर एक ही राजनीतिक परिवार के दो सदस्य अलग-अलग पार्टियों से चुनाव लड़ रहे हैं. श्रुति चौधरी जहां बंसीलाल की पोती हैं तो उनके सामने लड़ रहे अनिरुद्ध चौधरी बंसीलाल के पोते हैं. दोनों चचेरे-भाई बहन हैं. अनिरुद्ध और श्रुति दोनों बंसीलाल की तीसरी पीढ़ी हैं.

ये भी पढ़ें:- Anil Vij: अनिल विज की सीट पर कड़ी टक्कर, BJP नेता ने CM बनने को लेकर क्या कह दिया?

12:04 PM
अक्टूबर 8, 2024

Haryana Election Results Live 2024: हरियाणा में कांग्रेस की 4 सबसे बड़ी बढ़त

फिरोजपुर झिरका सीट पर कुल 19 राउंड में से 7 राउंड की काउंटिंग हुई है. कांग्रेस उम्मीदवार मामिन खान 51780 वोटों से आगे हैं.

गढ़ी सांपला किलोई सीट पर कुल 17 राउंड में से 6 राउंड की मतगणना हुई है. पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्‌डा 36436 वोटों से बढ़त बनाए हुए हैं.

नूंह सीट से कुल 15 राउंड में से 10 राउंड की काउंटिंग हुई है. नूंह से कांग्रेस के आफताब अहमद 28973 वोटों से आगे हैं.

पुन्हाना सीट से 14 राउंड में से 8 राउंड में मोहम्मद इलियास 19222 वोटों से आगे हैं. 

ये भी देखें: हरियाणा में कहां से कौन उम्मीदवार आगे है?

11:57 AM
अक्टूबर 8, 2024

Haryana Results: हरियाणा की जिस सीट पर वीरेंद्र सहवाग ने प्रचार किया, उस पर क्या हुआ?

हरियाणा में हुए विधानसभा चुनाव के बाद आज नतीजे आने शुरू हो गए हैं. राज्य की तोशाम सीट पर वोटों की गिनती चल रही है. यहां फिलहाल भाजपा की श्रुति चौधरी, कांग्रेस के अनिरूद्ध चौधरी से 2951 वोटों से आगे चल रही हैं. श्रुति को अब तक 23905 वोट मिले हैं. तोशाम, राज्य की चर्चित सीटों में शामिल है जहां भारतीय क्रिकेट टीम के धुरंधर बल्लेबाज रहे वीरेंद्र सहवाग ने कांग्रेस के अनिरुद्ध चौधरी के लिए चुनाव प्रचार किया था.

बीजेपी ने पूर्व सीएम बंसीलाल की पोती और किरण चौधरी की बेटी श्रुति चौधरी को टिकट दिया था. अब तक बंसीलाल की विरासत को किरण चौधरी ने संभालकर रखा था. वो लगातार पांच बार तोशाम सीट से चुनकर विधानसभा पहुंचीं. लेकिन अनिरुद्ध के मैदान में उतरने के बाद इस बार का मुकाबला टक्कर का है.

ये भी पढ़ें:- Anil Vij: अनिल विज की सीट पर कड़ी टक्कर, BJP नेता ने CM बनने को लेकर क्या कह दिया?

11:39 AM
अक्टूबर 8, 2024

Haryana Election Results 2024: विनेश फोगाट आगे निकलीं, जींद जिले की सभी सीटों का हाल क्या है?

जींद जिले की 5 विधानसभा सीटों पर वोटों की गिनती जारी है. जुलाना में 9वें राउंड में विनेश फोगाट ने भाजपा प्रत्याशी को 4449 वोटों से पीछे छोड़ा.

पांचवें राउंड में सफीदों सीट से भाजपा के राजकुमार गौतम को 23382 वोट मिले. कांग्रेस के सुभाष गांगोली को 15450 वोट मिले. सफीदों सीट से भाजपा प्रत्याशी 7932 वोटों से आगे चल रहे हैं.

जींद विधानसभा सीट पर 8वें राउंड में भाजपा प्रत्याशी कृष्ण लाल मिड्ढा को 42485 वोट मिले. कांग्रेस प्रत्याशी महावीर गुप्ता को 29503 वोट मिले. भाजपा प्रत्याशी कृष्ण लाल मिड्ढा 12982 वोटों से आगे चल रहे हैं.

उचाना सीट पर चौथे राउंड में कांग्रेस के बृजेंद्र चौधरी को 18494 वोट मिले. भाजपा के देवेंद्र अत्री को 11215 वोट मिले. जेजेपी उम्मीदवार पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को 2420 वोट मिले. बृजेंद्र चौधरी आगे चल रहे हैं.

नरवाना सीट पर चौथे राउंड में भाजपा के कृष्ण कुमार को 14077 वोट मिले. कांग्रेस के सतबीर दबलैन को 13523 वोट मिले. भाजपा के कृष्ण कुमार 554 वोटों से आगे चल रहे हैं.

ये भी पढ़ें:-हरियाणा में नायब सैनी की सीट पर क्या हो रहा है, CM आगे चल रहे हैं या पीछे?

11:08 AM
अक्टूबर 8, 2024

Haryana Election Results Live 2024: जेजेपी प्रमुख दुष्यंत चौटाला का नंबर देख हैरान रह जाएंगे

उचाना कलां सीट से कांग्रेस के बृजेंद्र सिंह 3177 वोटों से आगे चल रहे हैं. इन्हें अभी तक 14,392 वोट मिले हैं. दुष्यंत चौटाला यहां छठे नंबर पर हैं. उन्हें अभी तक 2420 वोट मिले हैं. रुझानों में उनकी पार्टी का किसी भी सीट पर कोई उम्मीदवार आगे नहीं है.

पिछली बार बने थे किंग मेकर, इस बार JJP का इतना बुरा हाल क्यों?

जेजेपी 2019 में किंगमेकर बनकर उभरी थी, लेकिन इस बार दुष्यंत चौटाला के लिए स्थिति बहुत खराब है. 

हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर शनिवार को मतदान के बाद आए एग्जिट पोल के नतीजों ने भी दुष्यंत चौटाला की पार्टी JJP के लिए एक कठिन तस्वीर पेश की थी. सी वोटर के एग्जिट पोल के अनुसार, JJP को केवल 4% वोट मिलने का अनुमान था, जिससे पार्टी 0-2 सीटों तक सिमट सकती है. यह नतीजा पिछले चुनाव के विपरीत है, जब 2019 में JJP ने 10 सीटें जीती थीं और बीजेपी के साथ मिलकर राज्य में सरकार बनाई थी.

हालांकि, इस बार JJP का अकेले चुनाव लड़ने का फैसला उसके लिए घाटे का सौदा साबित हो रहा है. खासतौर पर किसान आंदोलन के दौरान बीजेपी के साथ गठबंधन में रहना JJP के लिए बड़ी गलती साबित हुआ. किसान आंदोलन में JJP का समर्थन खोने से पार्टी के जाट वोट बैंक को भारी झटका लगा. दुष्यंत चौटाला खुद मानते हैं कि उस समय बीजेपी के साथ रहना गलत था, और यह गलती उन्हें अब भारी पड़ रही है. JJP को इस चुनाव में भारी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है, और पार्टी के लिए आगे का रास्ता मुश्किल नजर आ रहा है.

ये भी पढ़ें: हरियाणा में इन सीटों पर सबकी नजर, कोई पहली बार चुनावी मैदान में तो कहीं एक ही नेता का गढ़

11:05 AM
अक्टूबर 8, 2024

Haryana Results: कांग्रेस के साथ ये क्या हो रहा? वोट ज्यादा, सीटें कम

हरियाणा में विधानसभा चुनावों की काउंटिंग चालू है. चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार सुबह 10 बजकर 53 मिनट पर कांग्रेस को 40.50 फीसदी यानी कि 12 लाख 90 हजार 490 वोट मिले हैं. जबकि बीजेपी को 38.70 फीसदी यानी कि 12 लाख 33 हजार 256 वोट मिले हैं. इस तरह से कांग्रेस को कुल वोट तो ज्यादा मिले हैं, लेकिन सीटें बीजेपी की ज्यादा है.

ये भी पढ़ें:- हरियाणा: CM पद को लेकर चर्चा गरम, भूपिंदर हुड्डा कुछ ऐसा बोले जो सैलजा को अच्छा नहीं लगेगा!

11:01 AM
अक्टूबर 8, 2024

Haryana Election Results 2024: गोपाल कांडा पीछे

सिरसा से गोपाल कांडा 4796 वोटों से पीछे हैं. कांग्रेस के गोकुल सेतिया 19,937 वोट के साथ पहले नंबर पर हैं. गोपाल कांडा को 15,141 वोट मिले हैं. यहां अब तक 4 राउंड की गिनती हुई है.

ये भी पढ़ें:- Vinesh Phogat: जुलाना में पलट गया खेल, विनेश फोगाट पीछे

10:59 AM
अक्टूबर 8, 2024

Haryana Election Results Live 2024: 'अंतिम विजय कांग्रेस की'- अशोक गहलोत

राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत ने कहा, "अंतिम विजय कांग्रेस की ही होगी. सरकार कांग्रेस की ही बनेगी और वो ही जीतेगी. यह विचारधारा की लड़ाई की है. लोकतंत्र में लड़ाई विचारधारा की ही होनी चाहिए."

ये भी पढ़ें:- उमर अब्दुल्ला गांदरबल और बडगाम दोनों सीटों से आगे चल रहे हैं

10:51 AM
अक्टूबर 8, 2024

Haryana Assembly Election Results Live: विनेश फोगाट कितने वोटों से पीछे?

जुलाना से कांग्रेस कैंडिडेट विनेश फोगाट 2039 वोटों से पीछे चल रही हैं. उन्हें अभी तक 12,290 वोट मिले हैं. भाजपा उम्मीदवार 14,329 वोट के साथ पहले नंबर पर हैं. यहां 3 राउंड की काइउंटिंग हो चुकी है.

ये भी पढ़ें:-हरियाणा में नायब सैनी की सीट पर क्या हो रहा है, CM आगे चल रहे हैं या पीछे?

10:49 AM
अक्टूबर 8, 2024

Haryana Vidhan Sabha Chunav Parinam Live: हरियाणा की गुरुग्राम सीट पर भाजपा उम्मीदवार मुकेश शर्मा का हाल

गुरुग्राम से भाजपा उम्मीदवार मुकेश शर्मा आगे
तीसरे राउंड के बाद मुकेश शर्मा को मिले 23262
निर्दलीय नवीन गोयल को 10490
कांग्रेस के मोहित ग्रोवर को 6239 वोट मिले
मुकेश शर्मा को 12772 की लीड

ये भी पढ़ें:- अनिल विज की सीट पर कड़ी टक्कर, BJP नेता ने CM बनने को लेकर क्या कह दिया?

10:42 AM
अक्टूबर 8, 2024

Haryana Vidhan Sabha Chunav Parinam Live: किरण चौधरी की बेटी और रणदीप सुरजेवाला के बेटे का क्या हाल है?

किरण चौधरी की बेटी
तोशाम सीट पर तीसरे राउंड में बीजेपी की राज्यसभा सांसद किरण चौधरी की बेटी श्रुति चौधरी को 15367 वोट मिले. वहीं कांग्रेस प्रत्याशी अनिरुद्ध चौधरी को 11582 वोट मिले. श्रुति चौधरी 3785 वोटों से आगे चल रही हैं.


रणदीप सुरजेवाला के बेटे
कैथल विधानसभा क्षेत्र में राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला के बेटे आदित्य सुरजेवाला पिछड़ गए हैं. उन्हें भाजपा के लीला राम ने 920 सीटों से पीछे कर दिया है. अब तक लीलाराम को 11306 और आदित्य सुरजेवाला को 10386 वोट मिले हैं. यहां दो राउंड की गिनती हो चुकी है.

ये भी पढ़ें:- हरियाणा में नायब सैनी की सीट पर क्या हो रहा है, CM आगे चल रहे हैं या पीछे?

10:10 AM
अक्टूबर 8, 2024

Haryana Chunav Result LIVE: हरियाणा में बीजेपी के आगे होते ही विनेश फोगाट पीछे हो गईं

विनेश फोगाट पीछे
जुलाना सीट पर पहली बार कांग्रेस की विनेश फोगाट पीछे हो गई हैं. पहले नंबर पर अब भाजपा के कैप्टन बैरागी हो गए हैं.


सावित्री जिंदल 3836 वोटों से आगे
हिसार सीट से देश की सबसे अमीर महिला सावित्री जिंदल 3836 वोटों से आगे चल रही हैं. भाजपा के पूर्व मंत्री कमल गुप्ता तीसरे पर नंबर हैं.

10:07 AM
अक्टूबर 8, 2024

Haryana Result live: रुझानों में बीजेपी को बढ़त मिलने के बाद कौन बड़े नेता आगे और कौन पीछे?

अंबाला कैंट से अनिल विज पीछे
अंबाला कैंट में पहले राउंड में अनिल विज पीछे चल रहे हैं. उन्हें 2911 वोट मिले हैं. निर्दलीय चित्रा सरवारा 3894 वोट के साथ पहले नंबर पर हैं.


सीएम नायब सैनी को 732 वोटों की लीड
कुरुक्षेत्र की लाडवा सीट से कार्यवाहक सीएम नायब सैनी को 732 वोटों की लीड है. उन्हें पहले राउंड में 4204 वोट मिले हैं.


हुड्‌डा पहले राउंड में 5182 वोटों से आगे
गढ़ी सांपला किलोई में पूर्व सीएम पहले राउंड में 5182 वोटों से आगे हैं. उन्हें 7263 वोट मिले हैं, जबकि भाजपा प्रत्याशी मंजू हुड्डा को 2081 वोट मिले हैं.

सिरसा से गोपाल कांडा पीछे

9:55 AM
अक्टूबर 8, 2024

Haryana Result live: हरियाणा में गेम पलटा, बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिला

हरियाणा में गेम पलट गया है. रुझानों में भाजपा को पूर्ण बहुमत मिलता दिखा रहा है. बीजेपी 46 सीटों पर और कांग्रेस 40 सीटों पर आगे है. 

लाडवा सीट से सीएम नायाब सिंह सैनी और जुलाना सीट से विनेश फोगाट और हिसार से सावित्री जिंदल आगे चल रहे हैं.

9:46 AM
अक्टूबर 8, 2024

Haryana live result: हरियाणा के जींद जिले में कौन आगे और कौन पीछे

जींद जिले की 5 विधानसभा सीटों पर वोटों की गिनती जारी है. पहले राउंड में सफीदों सीट से बीजेपी के राजकुमार गौतम को 4524 वोट मिले हैं. कांग्रेस के सुभाष गांगोली को 4104 वोट मिले हैं.

जुलाना से विनेश फोगाट 212 वोटों से आगे चल रही हैं. उन्हें अब तक 4114 वोट मिले हैं. उनके खिलाफ भाजपा के कैप्टन योगेश बैरागी चुनाव लड़ रहे हैं.

उचाना सीट पर कांग्रेस के बृजेंद्र चौधरी आगे चल रहे हैं. उनका मुकाबला जेजेपी उम्मीदवार पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला और बीजेपी के देवेंद्र अत्री से है.

जींद विधानसभा सीट से कांग्रेस कैंडिडेट महावीर गुप्ता है. जिन को भाजपा कैंडिडेट कृष्ण लाल मिड्ढा टक्कर दे रहे है.

नरवाना सीट पर भाजपा के कृष्ण कुमार को अब तक 3552 वोट मिले हैं. वो कांग्रेस के सतबीर दबलैन से 496 वोटों से आगे चल रहे हैं. 

9:31 AM
अक्टूबर 8, 2024

Haryana live result: नायब सिंह सैनी सरकार में मंत्री रहे नेताओं की क्या स्थिति है?

हरियाणा विधानसभा चुनाव में सभी की नजरें नायब सैनी की सरकार में मंत्री रहे नेताओं की सीट पर लगी हुई है. 10 मंत्री चुनाव लड़ रहे हैं, जबकि 4 मंत्रियों को टिकट नहीं दिया. रणजीत चौटाला बागी होकर रानियां से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं. मनोहर-नायब सरकार में स्पीकर रहे ज्ञानचंद गुप्ता भी चुनाव लड़ रहे हैं.

शुरुआती रुझान में नूंह से पूर्व मंत्री संजय सिंह पीछे चल रहे हैं. रानियां में पूर्व मंत्री रणजीत चौटाला पीछे हैं. पानीपत ग्रामीण सीट पर महिपाल ढांडा आगे चल रहे हैं.

सैनी सरकार में मंत्री रहे नेताओं की क्या स्थिति

पंचकूला से ज्ञानचंद गुप्ता पीछे
 

जगाधरी से कंवरपाल गुर्जर आगे
 

बल्लभगढ़ से मूलचंद शर्मा आगे
 

लोहारू से जयप्रकाश दलाल पीछे
 

रानियां से रणजीत चौटाला पीछे
 

हिसार से डॉ. कमल गुप्ता पीछे
 

पानीपत से ग्रामीण महिपाल ढांडा आगे
 

अंबाला से सिटी असीम गोयल पीछे
 

थानेसर से सुभाष सुधा पीछे
 

नूंह से संजय सिंह पीछे
 

नांगल से चौधरी अभय सिंह यादव पीछे

ये भी पढ़ें:- हरियाणा: CM पद को लेकर चर्चा गरम, भूपिंदर हुड्डा कुछ ऐसा बोले जो सैलजा को अच्छा नहीं लगेगा!

9:17 AM
अक्टूबर 8, 2024

Haryana Result: हमें अंतिम नतीजों का इंतजार, BJP सरकार बनाएगी: ओम प्रकाश धनखड़

हरियाणा के बादली से बीजेपी के उम्मीदवार ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा कि हमें अंतिम नतीजों का इंतजार है. दोपहर तक तस्वीर साफ हो जाएगी कि हम सरकार बना रहे हैं. हर कोई दावा कर रहा है लेकिन नतीजों से सच्चाई पता चलेगी कि किसके दावे सच्चे हैं.

9:11 AM
अक्टूबर 8, 2024

Haryana Chunav Result LIVE: नूंह में कहां से कौन आगे?

नूंह में पोस्टल बैलट पेपर की मतगणना शुरू. पहले रुझान में 3 सीटों पर कांग्रेस आगे. नूंह से आफ़ताब अहमद कांग्रेस आगे. फिरोजपुर झिरका से मामन खान कांग्रेस आगे. पुन्हाना से मोहमद इलियास कांग्रेस आगे.

ये भी पढ़ें: हरियाणा में इन सीटों पर सबकी नजर, कोई पहली बार चुनावी मैदान में तो कहीं एक ही नेता का गढ़

9:03 AM
अक्टूबर 8, 2024

Haryana Vodha sabha result: हरियाणा में कौन आगे और कौन पीछे?

कालका से BJP कैंडिडेट पूर्व मंत्री विनोद की पत्नी शक्ति रानी शर्मा आगे


पंचकूला से कांग्रेस कैंडिडेट चंद्रमोहन बिश्नोई आगे


अंबाला कैंट से अनिल विज आगे, निर्दलीय चित्रा सरवारा पीछे


अटेली से केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत की बेटी आरती आगे


तोशाम में BJP सांसद किरण चौधरी की बेटी श्रुति चौधरी आगे


हिसार से निर्दलीय सावित्री जिंदल आगे


झज्जर से कांग्रेस कैंडिडेट गीता भुक्कल आगे


कलायत से कांग्रेस सांसद जेपी के बेटे विकास आगे

ये भी पढ़ें: कश्मीर के शुरुआती रुझान में INDIA गठबंधन ने BJP को पछाड़ा, नंबर्स जान लीजिए

8:55 AM
अक्टूबर 8, 2024

Haryana Election Results Live: इन सभी सीटों पर कांग्रेस आगे

पलवल की सभी सीटों पर कांग्रेस आगे
हरियाणा के पलवल जिले में सभी तीन सीटों पर कांग्रेस आगे चल रही है. वहीं, करनाल की भी सभी पांच सीटों पर कांग्रेस ने बढ़त बनाई हुई है. नूंह की सभी सीटों पर भी कांग्रेस की बढ़त है

बहादुरगढ़, बादली, झज्जर से कांग्रेस आगे
हरियाणा के शुरुआती रुझानों में कांग्रेस 63 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं, बीजेपी की 14 सीटों पर बढ़त है. अन्य सात सीट और आईएनएलडी दो सीटों पर बढ़त बनाए हुए है.

हिसार की 7 सीटों में से चार पर कांग्रेस को बढ़त
हरियाणा विधानसभा चुनाव नतीजों के शुरुआती रुझान में हिसार जिले की सात सीटों में से चार पर कांग्रेस आगे चल रही है. वहीं, अब तक के रुझानों के अनुसार कांग्रेस 60 के आंकड़े पर पहुंच गई है. वहीं, बीजेपी ने 17 सीटों पर बढ़त बनाई हुई है. 

ये भी पढ़ें: हरियाणा में इन सीटों पर सबकी नजर, कोई पहली बार चुनावी मैदान में तो कहीं एक ही नेता का गढ़

8:50 AM
अक्टूबर 8, 2024

Haryana Election Results Live: हरियाणा में बड़े नेताओं का क्या हाल है?

हिसार से निर्दलीय सावित्री जिंदल आगे


झज्जर से कांग्रेस कैंडिडेट गीता भुक्कल आगे


कलायत से कांग्रेस सांसद जेपी के बेटे विकास आगे


सिरसा से गोपाल कांडा आगे


अंबाला कैंट से अनिल विज पीछे


लाडवा से कार्यवाहक सीएम नायब सैनी पीछे

ये भी पढ़ें: कश्मीर के शुरुआती रुझान में INDIA गठबंधन ने BJP को पछाड़ा, नंबर्स जान लीजिए

8:43 AM
अक्टूबर 8, 2024

Haryana Election Results Live 2024: हरियाणा में सभी मंत्री पीछे. मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी का क्या हाल है?

हरियाणा के शुरुआती रुझानों में सीएम नायब सिंह सैनी समेत सभी कैबिनेट मंत्री पीछे चल रहे हैं. लाडवा सीट से बीजेपी उम्मीदवार नायब सिंह सैनी भी पीछे हो गए हैं.

 

8:39 AM
अक्टूबर 8, 2024

Haryana Election Results Live: अंबाला कैंट से अनिल विज पीछे

हरियाणा में सुबह 8.32 तक के शुरुआती रुझानों में अंबाला कैंट विधानसभा सीट से अनिल विज पीछे हो गए हैं. अनिल विज इसी सीट से 6 बार के विधायक हैं. वहीं, रुझानों में बीजेपी और कांग्रेस के बीच अंतर ज्यादा दिख रहा है. अभी तक कांग्रेस 47 सीटों पर आगे तो वहीं बीजेपी 20 सीटों पर आगे चल रही है.

8:37 AM
अक्टूबर 8, 2024

Haryana Election Results Live: विनेश फोगाट जुलाना से आगे

कांग्रेस कैंडिडेट विनेश फोगाट बैलट पेपर के शुरुआती रुझानों में आगे चल रही हैं. इसके अलावा, अंबाला कैंट से बीजेपी उम्मीदवार अनिल विज आगे हैं. वहीं, कैथल से कांग्रेस प्रत्याशी आदित्य सुरजेवाला ने बढ़त बनाई हुई है. रेवाड़ी से कांग्रेस नेता चिरंजीव राव आगे हैं. 

सिरसा से गोपाल कांडा का हाल

हरियाणा के शुरुआती रुझानों में HLP प्रमुख गोपाल कांडा आगे चल रहे हैं. पिछले चुनाव में भी उनकी पार्टी ने एक सीट हासिल की थी.

 

8:32 AM
अक्टूबर 8, 2024

Haryana Election Results Live: रोहतक से पूर्व CM भूपेंद्र सिंह हुड्डा का क्या हाल है?

शुरुआती रुझानों में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के कद्दावर नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा आगे चल रहे हैं जबकि बीजेपी उम्मीदवार मंजू हुडा पीछे चल रही हैं.

नूंह से कांग्रेस के आफताब अहमद आगे

हरियाणा चुनाव की मतगणना के शुरुआती रुझानों में नूंह से कांग्रेस के आफताब अहमद आगे चल रहे हैं. फिरोजपुर झिरका से कांग्रेस के मामन खान और पुन्हाना से कांग्रेस के मोहमद इलियास आगे चल रहे हैं.

8:28 AM
अक्टूबर 8, 2024

Haryana Election Results Live: कांग्रेस और बीजेपी के कौन नेता कहां से आगे?

कैथल से रणदीप सुरजेवाला के बेटे आदित्य आगे


रानियां से अर्जुन चौटाला आगे, पूर्व मंत्री रणजीत पीछे, ऐलनाबाद से अभय चौटाला आगे


गढ़ी सांपला किलोई से भूपेंद्र सिंह हुड्डा आगे


लाडवा से कार्यवाहक सीएम नायब सैनी आगे

8:26 AM
अक्टूबर 8, 2024

Haryana Election Results Live: कांग्रेस 40 तो बीजेपी 28 पर आगे

हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों में से 73 सीटों के रुझान सामने आने लगे हैं. रुझानों के मुताबिक, कांग्रेस 40 सीट पर आगे तो बीजेपी 28 पर आगे चल रही है. वहीं, आईएनएलडी 2 सीटों पर आगे चल रही है. इसके अलावा, अन्य भी तीन सीटों पर आगे है. इनमें से एक निर्दलीय उम्मीदवार सावित्री जिंदल भी हैं.

8:20 AM
अक्टूबर 8, 2024

Haryana Election Results Live: हिसार से सावित्री जिंदल ने बनाई बढ़त

पोस्टल बैलट की काउंटिंग में हिसार विधानसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार सावित्री जिंदल ने शुरुआती रुझानों में बढ़त बनाई हुई है. सावित्री जिंदल बीजेपी सांसद नवीन जिंदल की मां हैं.


 

 

8:19 AM
अक्टूबर 8, 2024

Haryana Election Results Live 2024: कांग्रेस 30 तो बीजेपी 10 पर आगे, अभय चौटाला ऐलनाबाद से आगे

पोस्टल बैलट के शुरुआती रुझानों में कांग्रेस 30 सीटों पर तो बीजेपी 10 सीटों पर आगे चल रही है. आईनएलडी चीफ अभय चौटाला अपनी पारंपरिक सीट ऐलनाबाद से शुरुआती रुझानों में आगे चल रहे हैं. साल 2019 के विधानसभा चुनाव में आईएनएलडी ने एक यही सीट जीती थी.

इसके अलावा पोस्टल बैलट की काउंटिंग में अंबाला कैंट विधानसभा से पूर्व गृहमंत्री और बीजेपी नेता अनिल विज आगे चल रहे हैं. अनिल विज 6 बार के विधायक हैं.

8:15 AM
अक्टूबर 8, 2024

Haryana Election Results Live: शुरुआती रुझानों BJP 6 जबकि Congrss 3 सीटों पर आगे

हरियाणा में हो रही पोस्ट बैलेट काउंटिंग के रुझानों में बीजेपी छह जबकि कांग्रेस 3 सीटों पर आगे चल रही है. 

8:14 AM
अक्टूबर 8, 2024

Haryana Election Results Live: रुझान आने शुरू, बीजेपी आगे

वोटों की गिनती के साथ रुझान आने शुरू हो गए हैं. हरियाणा में पहला रुझान BJP के पक्ष में रहा है. शुरुआती रुझानों में बीजेपी 4 जबकि कांग्रेस 1 सीट पर आगे है. हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर काउंटिग हो रही है.

8:08 AM
अक्टूबर 8, 2024

Haryana Election Results Live: हरियाणा के पहले रुझान में कांग्रेस आगे

हरियाणा विधानसभा चुनाव में बैलट पेपर की गिनती शुरू हो गई है और पहले ही रुझान में कांग्रेस को बढ़त मिलती दिख रही है. 

8:01 AM
अक्टूबर 8, 2024

Haryana Election Results LIVE: नायब सिंह सैनी बोले- एक तरफा सरकार बन रही

नतीजों से पहले हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि बीजेपी की एक तरफा सरकार बन रही है. 

इससे पहले नायब सिंह सैनी सुबह-सुबह मंदिर गए और वहां जलाभिषेक किया.