The Lallantop

Bhupinder Hooda Election Result: भूपेंद्र सिंह हुड्डा का भी हाल पता चल ही गया

पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा की सीट का रिजल्ट आ चुका है. उनकी सीट हरियाणा की सबसे चर्चित सीटों में से एक, रोहतक जिले की गढ़ी सांपला-किलोई सीट है.

post-main-image
पूर्व मुख्यमंत्री ने भारी मतों से जीत दर्ज की है. (फ़ोटो/ANI)

Bhupinder Hooda, Garhi Sampla-Kiloi Election Result LIVE: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है. लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा की सीट गढ़ी सांपला-किलोई का रिजल्ट आ चुका है. उनकी वजह से ये सीट हरियाणा की सबसे चर्चित सीटों में से एक रही. यह चुनाव क्षेत्र भूपेंद्र सिंह हुड्डा का गढ़ रहा है. इस सीट पर इस बार भी पूर्व मुख्यमंत्री ने भारी मतों से जीत दर्ज की है. चुनाव आयोग के मुताबिक हुड्डा ने एक लाख 8539 वोट हासिल किए हैं. उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी बीजेपी की मंजू हुड्डा को 71 हजार से भी ज्यादा वोटों से हराया है. हुड्डा ने 2009, 2014 और 2019 के हरियाणा विधानसभा चुनावों में भी गढ़ी सांपला-किलोई सीट जीती थी.

कांग्रेस के दिग्गज नेता दो बार मुख्यमंत्री और चार बार सांसद रह चुके हैं. इस बार भी उन्हें कांग्रेस पार्टी के संभावित CM उम्मीदवार के रूप में देखा जा रहा था. हालांकि वो चुनाव जीत गई, लेकिन पार्टी ये मुकाबला हार चुकी है.

तय नतीजा माने जा रहे मौजूदा रुझानों में कांग्रेस पीछे है. लेकिन भूपेंद्र सिंह हुड्डा का कहना है कि कांग्रेस की ही सरकार बनेगी. भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि चुनाव आयोग डेटा अपडेट नहीं कर रहा है. कांग्रेस को बहुमत मिल रहा है. उन्होंने कहा,

"कांग्रेस ने कई सीटें जीती हैं और कई सीटों पर आगे चल रही है. लेकिन, उन्हें अपडेट नहीं किया गया है, कई जगहों पर मतगणना रोक दी गई है. मैं अपने सभी साथियों से अनुरोध करता हूं कि वे डटे रहें, हमें बहुमत मिल रहा है. बहुत सारी सीटें हैं जो हम जीत चुके हैं. हमें बहुमत मिल रहा है. यह एक खेल है, गेंद कभी इधर होती है. कभी उधर लेकिन अंतिम गोल हम करेंगे. मेरे पास जो इनपुट है, उसके अनुसार हम बहुमत को छू रहे हैं."

2019 हरियाणा विधानसभा चुनाव परिणाम

2019 में भाजपा ने JJP के समर्थन से सरकार बनाई थी, निर्दलीयों ने भी समर्थन दिया था. हालांकि, इस साल मार्च में मनोहर लाल खट्टर की जगह नायब सिंह सैनी को मुख्यमंत्री बनाए जाने के बाद JJP का भाजपा के साथ गठबंधन खत्म हो गया. 

वीडियो: नेतानगरी: हरियाणा एग्जिट पोल से पहले भूपेंद्र हुड्डा और BJP का असली गेम पता चला