The Lallantop

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए आई कांग्रेस की दूसरी लिस्ट, किसको-किसको टिकट मिला?

Haryana Assembly Elections के लिए Congress ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में 9 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. इससे पहले 6 सितंबर को कांग्रेस ने 32 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी.

post-main-image
हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की है. (इंडिया टुडे)

हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections) के लिए कांग्रेस ने 8 सितंबर की देर रात उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में 9 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए हैं. कांग्रेस ने JJP चीफ और राज्य के डिप्टी सीएम रहे दुष्यंत चौटाला के खिलाफ पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह के बेटे ब्रिजेंद्र सिंह को टिकट दिया है. वहीं गुरुग्राम से पार्टी ने मोहित ग्रोवर और बादशाहपुर विधानसभा सीट से वर्धन यादव को टिकट दिया है.

कांग्रेस ने दूसरी लिस्ट में थानेसर से अशोक अरोड़ा, गन्नौर से कुलदीप शर्मा, उचाना कलां से बृजेंद्र सिंह, तोहाना से परमवीर सिंह, तोशाम से अनिरुद्ध चौधरी, मेहम से बलराम डांगी, बादशाहपुर से वर्धन यादव, गुरुग्राम से मोहित ग्रोवर और नांगल चौधरी सीट से मंजू चौधरी को टिकट दिया है.

इससे पहले 6 सितंबर को कांग्रेस ने 32 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी. पार्टी ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा को गरही सांपला-किलोई सीट से टिकट दिया है. वहीं सोनीपत से सुरेंद्र पंवार, गोहाना से जगबीर मलिक और रोहतक से भरत भूषण बत्रा को टिकट दिया गया है. इसके अलावा रेसलिंग से सियासत में एंट्री करने वालीं विनेश फोगाट को कांग्रेस ने जुलाना सीट से उम्मीदवार बनाया है.

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष उदय भान हालोद विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. और पार्टी ने मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता नायब सिंह सैनी के खिलाफ लाडवा सीट से मेवा सिंह को टिकट दिया है. इसके अलावा पहली लिस्ट में नूंह विधानसभा से आफताब अहमद, पुन्हाना से मोहम्मद इलियास, फिरोजपुर झिरका से मामन खान इंजीनियर, रेवाड़ी सीट से चिरंजीव राव और साढोरा सीट से रेनू बाला को पार्टी ने दोबारा टिकट दिया है.

कांग्रेस-AAP गठबंधन पर चल रही बात

हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी गठबंधन को लेकर भी बातचीत चल रही है. 8 सितंबर को राज्य के कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया और AAP सांसद राघव चड्ढा के बीच इसको लेकर  मुलाकात हुई है. इस मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत में दीपक बाबरिया ने बताया कि अगले दो दिन में गठबंधन पर बात तय हो जाएगी. और उम्मीदवारों की लिस्ट में बदलाव भी किया जा सकता है.

वीडियो: हरियाणा में BJP को बड़ा झटका, 'जो राम को लाए हैं' गाने वाले कन्हैया मित्तल होंगे कांग्रेस में शामिल!