The Lallantop

कांग्रेस प्रत्याशी कन्हैया कुमार को मारा थप्पड़, बाद में हमले की वजह बताई, वीडियो वायरल

घटना के तुरंत बाद भीड़ में धक्कामुक्की शुरू हो गई. थप्पड़ मारने वाले लड़के को कन्हैया कुमार के समर्थकों ने पकड़ लिया. उससे हाथापाई की गई. इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है.

post-main-image
चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार पर हमला. (फोटो- X, स्क्रीनग्रैब)

उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार को प्रचार के दौरान एक शख्स ने थप्पड़ मारने की कोशिश की. 17 मई को कन्हैया कुमार उत्तर पूर्वी दिल्ली के थाना उस्मानपुर इलाके के करतार नगर में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे थे. ब्रह्मपुरी वार्ड में आम आदमी पार्टी के ऑफिस से बाहर निकलते समय वो कुछ स्थानीय लोगों का अभिवादन कर रहे थे. तभी भीड़ में अचानक हलचल हुई. काली टीशर्ट पहने एक लड़का माला पहनाने के बहाने कन्हैया कुमार के पास आया और उन्हें थप्पड़ मार दिया.

इसके बाद भीड़ में धक्कामुक्की शुरू हो गई. थप्पड़ मारने वाले लड़के को कन्हैया कुमार के समर्थकों ने पकड़ लिया. उससे हाथापाई की गई. इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है.

कहा जा रहा है कि थप्पड़ मारने वाले लड़के साथ कुछ अन्य लोग भी मौजूद थे. आजतक से जुड़े सुशांत मेहरा और इसरार अहमद की रिपोर्ट के मुताबिक भीड़ में मौजूद कन्हैया कुमार के समर्थकों ने युवक को तुरंत पकड़ लिया.

बाद में कन्हैया कुमार के साथ मारपीट करने वालों का भी वीडियो सामने आया. इसमें दोनों आरोपी कह रहे हैं, "जिस कन्हैया कुमार ने नारे लगाए थे... 'भारत तेरे टुकड़े हो', 'अफजल तेरे कातिल जिंदा हैं, हम शर्मिंदा हैं', हमने मुंह पर स्याही फेंक कर चांटे से जवाब दिया है कि भारत के कोई टुकड़े नहीं कर सकता. ये (कन्हैया कुमार) भारत के सैनिकों को रेपिस्ट बताता है. इसका इलाज कर दिया है हमने. हमने भारतीय सैनिकों के अपमान का बदला लिया है… गौ माता की जय, भारत माता की जय, जय श्री राम, इंडियन आर्मी जिंदाबाद."

 

ये भी पढ़ें- फैक्ट चेक: बेगूसराय में कन्हैया कुमार का प्रचार कर रहे जिग्नेश मेवानी की पिटाई हुई?

कन्हैया कुमार Vs मनोज तिवारी 

दिल्ली की नॉर्थ ईस्ट लोकसभा सीट पर बीजेपी ने मौजूदा सांसद और भोजपुरी स्टार मनोज तिवारी को टिकट दिया है. मनोज तिवारी 2014 और 2019 के चुनाव में इस सीट से बीजेपी के टिकट पर चुनाव जीत चुके हैं. इस बार के चुनाव में भी वो अपना पूरा दमखम लगा रहे हैं. वहीं 'INDIA' ब्लॉक की ओर से कांग्रेस ने इस सीट से कन्हैया कुमार को उम्मीदवार बनाया है. 

दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस के साथ गठबंधन किया है. इस गठबंधन के तहत AAP दिल्ली में चार लोकसभा सीटों पूर्वी दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली, दक्षिणी और नई दिल्ली पर चुनाव लड़ रही है. जबकि कांग्रेस नॉर्थ ईस्ट दिल्ली, नॉर्थ वेस्ट दिल्ली और चांदनी चौक लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है. 

वीडियो: मनोज तिवारी और कन्हैया कुमार पर क्या बोली दिल्ली की पब्लिक?