The Lallantop
Advertisement

FRIENDS का एक सीन बना मुसीबत, टेनिस लेजेंड ने पटक-पटककर तोड़ डालीं अपनी Grand Slams

लेजेंडरी टेनिस प्लेयर आंद्रे अगासी की गर्लफ्रेंड ब्रूक शील्डस ने जोई के साथ FRIENDS के एक एपिसोड में काम किया था. इस एपिसोड की शूटिंग देखने आंद्रे भी पहुंचे. और बीच शूट ही इनको भयंकर गुस्सा आ गया.

Advertisement
Tennis Legend Andre Agassi and Matt LeBlanc
आंद्रे अगासी और मैट लीब्लैंक (फोटो - Reuters,IMDb)
29 अप्रैल 2024 (Updated: 26 अप्रैल 2024, 18:53 IST)
Updated: 26 अप्रैल 2024 18:53 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

प्यार, दोस्ती, याराना. शायद इस दुनिया का सेंटर पॉइंट. ह्यूमन लाइफ इसके बिना मुश्किल ही चलती है. और फ़िल्में...इनका हाल तो आपको पता ही है. इन सब्जेक्ट्स पर बॉलिवुड में बहुत फ़िल्में बनी है. और ऐसा ही कुछ हाल हॉलिवुड का भी रहा है.

हॉलिवुड से याद आया, उन्होंने दोस्ती पर एक बहुत शानदार सीरीज़ बनाई थी. 1994 से शुरू हुई ये सीरीज़ अभी भी लोगों के बीच बहुत फेमस है. छह दोस्त होते हैं. और इनके जीवन की तक़रीबन हर घटना मजेदार होती है.

‘Welcome to the real world. it #$ and you are going to love it.’

FRIENDS का एक सीन (फोटो - IMDb) 

इस डायलॉग से आप समझ गए होंगे कि हम FRIENDS की बात कर रहे हैं. इस सीरीज़ में सब कुछ है. प्यार, दोस्ती, लड़ाई-झगड़े और ईर्ष्या भी. जोकि बहुत ह्यूमन है. और इसी ह्यूमन नेचर के चक्कर में टेनिस लेजेंड आंद्रे अगासी ने अपनी ग्रैंड स्लैम ट्रॉफ़ीज़ तोड़ डाली थीं. और इसका कारण बना उनकी गर्लफ्रेंड ब्रूक शील्डस और मैट ली ब्लैंक उर्फ जोई (खाना ना शेयर करने वाला व्यक्ति) के साथ का एक सीन.

ये सच है. और इसके बारे में उन्होंने अपनी किताब में लिखा है. चलिए, आपको ये क़िस्सा सुनाते हैं.

ये भी पढ़ें -  'मुस्लिम हूं, इसलिए मारना चाहते हैं' जब अपने ही प्लेयर को सुन चौंक गए टाइगर पटौदी!

FRIENDS. टॉप शो. इस सीरीज़ में कई स्टार्स ने गेस्ट अपिएरेंस की. ब्रैड पिट तक यहां दिखे. इन गेस्ट अपिएरेंस वाली लिस्ट में एक नाम ब्रूक शील्डस का भी था. ब्रूक उस समय टेनिस स्टार आंद्रे अगासी की गर्लफ्रेंड थी. और फ्रेंड्स में वो एक स्टॉकर (ऐसा व्यक्ति जो किसी के पीछे ही पड़ जाए) का कैरेक्टर निभा रही थी. 

ब्रूक के कैरेक्टर का नाम एरिका फोर्ड होता है. और ये जोई का पीछा करती है. जोई, इस सीरीज़ में स्ट्रगलिंग एक्टर होते हैं. और शो के अंदर उन्होंने Days of Our Lives नाम के शो में डॉक्टर ड्रेक रमोरे का कैरेक्टर निभाया होता है. ब्रूक उर्फ एरिका, इस कैरेक्टर के प्यार में पड़ जाती है. और उनका पीछा करती हैं.

एक दिन ये दोनों रेस्टोरेंट मे मिलते हैं. और इस सीन में एरिका, जोई के हाथों की तारीफ करते हुए उनके हाथों को चूमने की परमिशन मांगती है. जोई ये परमिशन दे देते हैं. बवाल इसी सीन की शूटिंग का है. आंद्रे ये शूट देखने के लिए आए होते हैं. उन्हें सेट पर शूट के दौरान हंसने वाली भीड़ में सबसे आगे बिठाया जाता है.

FRIENDS के दो कैरेक्टर एरिका और जोई (फोटो - IMDb) 

एक बार सीन शूट हो जाता है. लेकिन इसे और बेहतर करने के लिए डायरेक्टर दोबारा शूट करना चाहते हैं. एक बार पहले ही ये सीन लाइव देख चुके आंद्रे डायरेक्टर की बात सुन, फ़्रस्टेशन में ऊपर लगी लाइट्स की तरफ देखकर सोचते हैं- दोबारा!

ख़ैर. शूट दोबारा शुरू होता है और इस बार एरिका एक कदम आगे जाकर, जोई के हाथ को अपने मुंह से पकड़ लेती हैं. और यहां टूटता है आंद्रे के सबर का बांध. वो तेजी से बाहर की ओर निकलने लगते हैं. पीछे से एरिका उर्फ रिएल लाइफ वाली ब्रूक शील्डस आती हैं. और आंद्रे से कहती हैं,

‘तुम कहां जा रहे हो? तुम नहीं जा सकते.’

आंद्रे कहते हैं,

‘तुमको पता है. कोई चांस नहीं हैं कि मैं रुकूं. मैं तुम्हें ये सब करते नहीं देखना चाहता.’

आंद्रे गुस्से में वहां से निकल पड़ते हैं. अपने घर पहुंचते हैं. और फिर ब्रूक से कॉल पर माफी मांगते हैं. लेकिन ब्रूक साफ कहती हैं,

‘मैं एक्टिंग कर रही थी, आंद्रे. क्या आप भूल गए हैं कि मैं एक एक्टर हूं. मैं आजीविका के लिए एक्टिंग करती हूं.’

आंद्रे खुद को जस्टिफाई करने की पूरी कोशिश करते रहे. लेकिन ब्रूक भी बराबर गुस्से में थी. उनके मुताबिक FRIENDS पर आना उनके करियर के लिए एक बड़ा बूस्ट हो सकता था. और इसी गुस्सम-गुस्से में आंद्रे ने एक-एक कर अपनी सारी ट्रॉफीज़ को जम़ीन पर फेंकना शुरू कर दिया.

अगर ज़मीन पर पटकी ट्रॉफीज़ के टुकड़े-टुकड़े नहीं हुए तो उनको दोबारा फेंका गया. ट्रॉफीज़ के बाद रैकेट भी तोड़े गए. बाद में थककर आंद्रे सो गए. और फिर सोकर उठे तो ब्रूक का फ़ोन आया. आंद्रे ने फिर से माफी मांगी. ट्रॉफ़ीज़ तोड़ने की कहानी बताई और फिर धीरे-धीरे चीजें पटरी पर लौट आईं. 

वीडियो: ऋषभ पंत पर बात करते हुए क्या बोले रिकी पॉन्टिंग?

thumbnail

Advertisement

Advertisement