The Lallantop
Advertisement

मस्जिद के अंदर पीट-पीट कर मौलाना की हत्या, घरवाले और पुलिस अलग-अलग बात क्यों कह रहे?

घटना Rajasthan के Ajmer की है. तीन आरोपी 27 अप्रैल को रात करीब दो बजे मस्जिद के पीछे के दरवाजे से अंदर घुसे और मौलाना की पिटाई कर वहीं से भाग निकले.

Advertisement
rajasthan ajmer cleric beaten to death in mosque family accused locals wanted to take control
पुलिस ने मर्डर केस दर्ज कर लिया है (सांकेतिक फोटो- आजतक)
29 अप्रैल 2024 (Updated: 29 अप्रैल 2024, 08:57 IST)
Updated: 29 अप्रैल 2024 08:57 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

राजस्थान के अजमेर में एक मौलवी की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई (Cleric Beaten to Death Ajmer). पुलिस ने बताया कि हत्या के पीछे तीन लोगों का हाथ है जो कि नकाब पहनकर मस्जिद में घुसे थे. उन्होंने कथित तौर पर मौलवी को बुरी तरह पीटा और फरार हो गए. चेहरा ढका होने के चलते अब तक आरोपियों की पहचान नहीं की जा सकी है. हत्या की वजह भी नहीं पता लगी है. हालांकि मृतक के परिवार वालों ने इलाके के ही लोगों पर हत्या का आरोप लगाया है. 

मृतक की पहचान 30 साल के मौलाना मोहम्मद माहिर के तौर पर हुई है. वो अजमेर की मदीना मस्जिद में ही रहते थे. करीब सात साल पहले उत्तर प्रदेश के रामपुर से यहां आए थे. मस्जिद में ही एक मदरसा भी है जिसमें करीब 15 छात्र थे.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, घटना 27 अप्रैल की रात की है. तीन आरोपी रात करीब दो बजे मस्जिद के पीछे के दरवाजे से अंदर घुसे और मौलाना की पिटाई कर वहीं से भाग निकले. रामगंज थाना प्रभारी रवींद्र खींची ने बताया कि मदरसा के बच्चे तीन बच्चे चिल्लाते हुए मस्जिद से निकले जिसके बाद आस पास के लोगों ने पुलिस को मामले की जानकारी दी. पुलिस को शक है कि आरोपी अपने साथ मौलाना का फोन भी ले गए हैं. मस्जिद के पास दो लाठियां और कुछ हथियार भी बरामद किए गए हैं. सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं. 

इधर, मौलाना के घरवालों ने आरोप लगाया है कि कुछ लोग मस्जिद पर कब्जा करने की कोशिश कर रहे थे और हत्या के पीछे भी उन्हीं लोगों का हाथ है. मौलाना के भाई मोहम्मद आमिर ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि उन्होंने पुलिस को तीन लोगों के नाम दिए हैं. बताया,

मेरे भाई ने कई बार बताया था कि इलाके के कुछ लोग उसके मदरसा संभालने से खुश नहीं थे. वो लोग संस्था पर कब्जा करना चाहते थे. पिछले साल अक्टूबर में मेरे भाई के गुरु मुआलाना जाकिर हुसैन की मौत के बाद उन्हें मस्जिद और मदरसे का कार्यभार सौंपा गया था.

ये भी पढ़ें- पश्चिम बंगाल में TMC कार्यकर्ता को पीट-पीटकर मार दिया, हत्या का आरोप किस पर लगा? 

पुलिस ने मर्डर केस दर्ज कर लिया है. 

वीडियो: कांग्रेस पार्षद की बेटी की कॉलेज कैंपस में चाकू मार कर हत्या

thumbnail

Advertisement

Advertisement