The Lallantop
Advertisement

सेक्स स्कैंडल में सांसद प्रज्वल के विधायक पिता का नाम भी आ गया, पेन ड्राइव में बांटे जा रहे वीडियो क्लिप!

Prajwal Revanna पूर्व प्रधानमंत्री और JD (S) सुप्रीमो HD Deve Gowda के पोते हैं. प्रज्वल के चाचा HD कुमारस्वामी कर्नाटक के मुख्यमंत्री रह चुके हैं. पिता HD रेवन्ना होलेनरासीपुर से विधायक हैं.

Advertisement
karnataka sex scandal jds mp prajwal revanna father hd revanna accused case registered
पुलिस ने प्रज्वल रेवन्ना और उसके पिता के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है (फोटो- फेसबुक/HD Revanna)
29 अप्रैल 2024
Updated: 29 अप्रैल 2024 12:13 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

JD(S) सांसद प्रज्वल रेवन्ना से जुड़े सेक्स स्कैंडल मामले में हैरान कर देने वाली डीटेल्स सामने आ रही हैं (Karnataka Sex Scandal) . पीड़िताओं में शामिल एक महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. वो सांसद के घर में हाउस हेल्प के तौर पर काम करती थी. आरोप लगाया कि प्रज्वल ने घर पर काम करने वाली कई महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न किया है. दावा किया कि अपराध में प्रज्वल के साथ कथित तौर पर उसके पिता और होलेनरासीपुर विधायक HD रेवन्ना भी शामिल थे (MP Prajwal and MLA Father booked). दोनों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. 

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़िता ने बताया,

जॉइनिंग के चार महीने बाद प्रज्वल मुझे अपने कमरे पर बुलाता था. घर में छह महिला कर्मचारी थीं और सभी ने बताया कि वो प्रज्वल से डरती थीं. घर में काम करने वाले पुरुष कर्मियों ने महिला कर्मियों को भी सावधान रहने के लिए कहा था. जब HD रेवन्ना की पत्नी नहीं होती थी तो वो महिलाओं को स्टोर रूम में बुलाता था, उन्हें छूता था और यौन उत्पीड़न करता था. प्रज्वल रेवन्ना ने मेरी बेटी के साथ भी छेड़खानी करने की कोशिश की.

महिला की शिकायत के आधार पर पुलिस ने IPC की धारा 354A, 354D, 506 और 509 के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

अब तक क्या-क्या हुआ? 

26 अप्रैल को कर्नाटक में लोकसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग  से ठीक दो दिन पहले एक 'अश्लील वीडियो' वायरल हुआ. वीडियो में कथित तौर पर जनता दल (सेक्युलर) के सांसद प्रज्वल रेवन्ना भी दिखे. एक अधिकारी ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि वोटिंग से तीन दिन पहले हासन में 2,000 से ज्यादा पेन ड्राइव बांटी गई. पेन ड्राइव में 2000 से ज्यादा फाइलें थीं जिनमें वीडियो और तस्वीरें भी शामिल थीं. कुछ देर बाद फोटो-वीडियो वॉट्सऐप पर शेयर किए जाने लगे.

इंडिया टुडे के कंसल्टिंग एडिटर राजदीप सरदेसाई ने अपने एक ट्वीट में एक पुलिसकर्मी के हवाले से लिखा कि पेन ड्राइव में करीब हजार वीडियोज हैं. जानकारी है कि पीड़िताओं में सरकारी कर्मचारी, हाउस हेल्प, पार्टी वर्कर्स और असंगठित क्षेत्र से जुड़ी महिलाएं शामिल हैं.

इस बीच प्रज्वल के पोलिंग एजेंट पूर्णचंद्र तेजस्वी MG ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और आरोप लगाया है कि रेवन्ना को बदनाम करने के मकसद से वीडियो में छेड़छाड़ करके उसे वायरल कराया गया है.. आरोपियों के नाम भी दर्ज करवाए. फिर खबर आई कि प्रज्वल बेंगलुरु से जर्मनी चले गए हैं. 

क्लिप्स वायरल होने के बावजूद 28 अप्रैल तक भी पुलिस ने प्रज्वल के खिलाफ कोई कार्रवाई शुरू नहीं की. एक पीड़िता ने सामने आकर शिकायत दर्ज कराई और फिर केस दर्ज किया गया. 

कर्नाटक सरकार ने मामले की जांच का जिम्मा SIT को सौंपा है.

ये भी पढ़ें- महिला के साथ आपत्तिजनक वीडियो सामने आते ही देवगौड़ा के सांसद पोते ने देश छोड़ दिया, SIT जांच शुरू

जान लें, हासन से सांसद प्रज्वल रेवन्ना पूर्व प्रधानमंत्री और JD (S) सुप्रीमो HD देवगौड़ा के पोते हैं. प्रज्वल के चाचा HD कुमारस्वामी कर्नाटक के मुख्यमंत्री रह चुके हैं. उन्होंनेे कहा है कि अगर प्रज्वल दूसरे देश गया है तो सरकार उसे वापस लाएगी. बोले- पार्टी का इससे कोई लेना-देना नहीं है.

बेंगलुरु में कांग्रेस कार्यकर्ता प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. 

वीडियो: Loksabha Elections 2024: मैप खोल कर पत्रकार ने कर्नाटक की 28 सीटों का पूरा गणित समझाया

thumbnail

Advertisement

Advertisement