The Lallantop
Advertisement

'बेटी को परेशान करता था', BSF के रिटायर्ड जवान ने बीटेक के छात्र को घर बुलाकर मारीं 4 गोलियां, मौत

UP के Ghaziabad में BSF के रिटायर्ड जवान ने B.Tech छात्र की गोली मारकर हत्या कर दी. हत्या के बाद आरोपी ने खुद पुलिस को फोन करके मौके पर बुलाया और सरेंडर किया. मृतक छात्र के परिवार ने छात्र पर लगे आरोपों को गलत बताया है. उनका क्या कहना है?

Advertisement
ghaziabad bsf retired father murdered her daughter friend young man police arrested accused
हत्या के बाद आरोपी ने खुद पुलिस को फोन करके मौके पर बुलाया और सरेंडर किया. (मृतक की फाइल फोटो-आजतक)
29 अप्रैल 2024 (Updated: 29 अप्रैल 2024, 09:14 IST)
Updated: 29 अप्रैल 2024 09:14 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

यूपी के गाजियाबाद में एक BSF के रिटायर्ड जवान ने कथित तौर पर एक B.Tech छात्र की गोली मारकर हत्या कर दी. घटना शनिवार, 27 अप्रैल की सुबह की है. छात्र की आरोपी की बेटी से बातचीत होती थी. लेकिन, बाद में युवती को परेशान करने लगा था. आरोप है कि इस पर रिटायर्ड जवान ने छात्र को अपने घर पर बुलाकर अपनी लाइसेंसी पिस्टल से उसे चार गोलियां मार दीं. इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. हत्या के बाद आरोपी ने खुद पुलिस को फोन करके मौके पर बुलाकर सरेंडर कर दिया. पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल हथियार भी बरामद कर लिया है.

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक मृतक विपुल वर्मा गाजियाबाद के ABES इंजीनियरिंग कॉलेज में बीटेक का छात्र था. उसकी उम्र 23 साल थी. विपुल क्रॉसिंग रिपब्लिक की पैरामाउंट सिम्फनी सोसायटी में सातवें फ्लोर पर रहता था. आरोपी की बेटी भी इसी सोसाइटी में रहती है. रिपोर्ट के मुताबिक ये दोनों परिवार मूल रूप से बलिया के रहने वाले हैं. विपुल और आरोपी की बेटी पहले स्कूल में साथ-साथ पढ़ाई करते थे और इस वजह से इनके बीच अच्छी दोस्ती थी. अब युवती एक प्राइवेट कंपनी में जॉब करती है.

युवती के साथ हुआ था विवाद

पूछताछ में आरोपी रिटायर्ड जवान राजेश ने पुलिस को बताया कि विपुल और उसकी लड़की के बीच किसी दूसरे लड़के से बात करने को लेकर विवाद हुआ था. बाद में विवाद खूब बढ़ गया. विपुल उसे परेशान करने लगा. इससे परेशान युवती ने बेंगलुरू में रह रहे अपने चचेरे भाई को फोन पर सारी बातें बताईं. उसने यह बात युवती के पिता राजेश को बता दी. राजेश BSF से रिटायर होने के बाद एक निजी कंपनी में सिक्योरिटी की जॉब करते है. पुलिस के मुताबिक राजेश दिल्ली से गाजियाबाद अपनी बेटी के फ्लैट पर पहुंचे. विवाद का कारण जानने के लिए सुबह करीब तीन बजे विपुल को उन्होंने अपने घर बुलाया. बताते हैं कि इस दौरान दोनों के बीच तनातनी और बढ़ गई. जिस पर राजेश ने अपने लाइसेंसी पिस्टल से विपुल को चार गोली मारकर हत्या कर दी. हत्या के बाद आरोपी ने खुद पुलिस को कॉल कर इस मामले की जानकारी दी.

मृतक छात्र के परिवार ने क्या बताया?

मृतक के परिवार ने आरोप लगाया कि लड़की ही विपुल को परेशान कर रही थी. परिवार का कहना है कि उन्हें न्यायपालिका और योगी आदित्यनाथ सरकार पर भरोसा है. उन्हें न्याय मिलेगा. मृतक के चाचा विनोद वर्मा ने कहा,

“मैं उसके पिता की तरह था. मैंने विपुल को अपने घर पर पाला. वह हमारे परिवार का गौरव था. लड़की अधिकतर विपुल से मिलने फ्लैट पर आती थी और दोनों बात करते थे. वह उसे रोज फोन करती थी और जब विपुल फोन नहीं उठाता था, तो वह उसके भाई को फोन करती थी. हमारे पास इसका सबूत है. यह हत्या पूर्व नियोजित है. हम अपने बेटे को तो वापस नहीं पा सकते, लेकिन आरोपियों को कड़ी सजा दिला सकते हैं.”

ये भी पढ़ें- मुंबई पुलिस ने एक्टर साहिल खान को अरेस्ट किया, महादेव बेटिंग ऐप से क्या कनेक्शन निकला?

मामले पर पुलिस ने क्या कहा?

गाजियाबाद ACP पूनम मिश्रा ने बताया कि मामले की सूचना पर क्रॉसिंग रिपब्लिक थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंची. पुलिस ने घटना स्थल से साक्ष्य इकट्ठा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया. आरोपी युवती के पिता को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने घटनास्थल से हत्या में प्रयोग किया गया हथियार भी बरामद कर लिया. विपुल के परिवार के सदस्यों की शिकायत के आधार पर हत्या का मामला दर्ज किया गया है.

वीडियो: कांग्रेस पार्षद की बेटी की कॉलेज कैंपस में चाकू मार कर हत्या

thumbnail

Advertisement

Advertisement