The Lallantop
Advertisement

खेलते-खेलते स्क्रैप कार में चले गए थे छोटे भाई-बहन, दम घुटने से मौत हो गई

बच्चे घर के पास खेल रहे थे. काफी देर तक मिले नहीं, तो घरवालों ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई. पुलिस जब बच्चों को खोजने निकली तो बच्चे एक स्क्रैप कार में बेहोश मिले.

Advertisement
brother and sister die due to suffocation in scrap car
बच्चे कार में बेहोश मिले थे. (फोटो: आजतक)
pic
मोहम्मद एजाज खान
font-size
Small
Medium
Large
25 अप्रैल 2024
Updated: 25 अप्रैल 2024 20:52 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

महाराष्ट्र के मुंबई में एक स्क्रैप कार में दम घुटने से दो बच्चों की मौत हो गई. बच्चे खेलते-खेलते कार में बंद हो गए थे. घरवालों को इसकी खबर नहीं थी. बच्चों को खोजते-खोजते परिवार ने उनकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करा दी थी. पुलिस जब बच्चों को खोजने निकली, तो वो घर के पास खड़ी एक स्क्रैप कार में बंद मिले. बच्चे बेहोश थे. उन्हें तुरंत नजदीकी हॉस्पिटल ले जाया गया, वहां पता चला कि उनकी मौत हो चुकी है.

घर के पास ही खेल रहे थे बच्चे

आजतक के मोहम्मद एजाज खान की रिपोर्ट के मुताबिक घटना मुंबई के एंटॉप हिल इलाके की है. 24 अप्रैल की दोपहर 7 साल का साजिद और 5 साल की मुस्कान दोनों भाई-बहन घर के पास ही खेल रहे थे. कुछ देर बाद घरवालों ने उन्हें खाना खाने के लिए बुलाया, लेकिन बच्चों की कोई आवाज़ नहीं आई.

ये भी पढ़ें- बच्चे को 'सुपरह्यूमन' बनाने के चक्कर में सिर्फ धूप 'खिला' रहा था पिता, वो भूखा दुनिया से चला गया

घरवालों ने बाहर आकर देखा, तो बच्चे नहीं थे. फिर दोनों भाई-बहन को खोजना शुरू किया गया. बच्चों को तलाशते हुए शाम हो गई. लेकिन उनका कुछ पता नहीं चला. शाम करीब साढ़े 6 बजे लापता बच्चों के परिवार ने एंटॉप हिल पुलिस स्टेशन में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई.

कार में बेहोश पड़े थे दोनों भाई-बहन

केस दर्ज करने के बाद पुलिस की एक टीम बच्चों को खोजने निकली. इलाके के CCTV को भी खंगाला जा रहा था, लेकिन दोनों बच्चों का कुछ पता नहीं चल पा रहा था. रात के साढ़े 10 बज चुके थे, तभी एक महिला अधिकारी की नज़र घर के पास एक स्क्रैप कार पर पड़ी. कार का दरवाजा बंद था. पुलिस अधिकारी ने मोबाइल के फ्लैश से शीशे के अंदर देखा, तो दोनों बच्चे अंदर बेहोश पड़े हुए थे. 

बच्चों को तुरंत हॉस्पिटल ले जाया गया. वहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. शुरुआती जांच के मुताबिक दोनों भाई-बहन की मौत दम घुटने से हुई है. इस मामले में पुलिस आगे की जांच कर रही है.

वीडियो: हरियाणा में स्कूल बस पलटने से बड़ा हादसा, घायल बच्चों ने क्या बताया?

thumbnail

Advertisement

Advertisement