The Lallantop
Advertisement

पुलिस कमिश्नर के ऑफिस के ठीक नीचे चल रही थी रिश्वतखोरी की कोशिश, आरोपी ASI का भाई गिरफ्तार

ऊपर कमिश्नर का ऑफिस, नीचे इकनॉमिक क्राइम सेल की ब्रांच कार्यरत है. वहीं से रिश्वत की मांग की गई.

Advertisement
asi brother anti corruption bureau arrested for taking bribe in surat gujrat
गुजरात के सूरत में एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की यूनिट ने एक ASI के भाई को रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. (तस्वीर-इंडिया टुडे)
24 अप्रैल 2024
Updated: 24 अप्रैल 2024 21:11 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

गुजरात के सूरत में एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की यूनिट ने एक ASI के भाई को रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है. सूरत पुलिस की इकनॉमिक क्राइम सेल के असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर सागर प्रधान ने रिश्वत लेने के लिए अपने भाई का सहारा लिया था. दिलचस्प बात ये कि रिश्वतखोरी की ये कोशिश पुलिस कमिश्नर की ऑफिस के ठीक नीचे हो रही थी. ऊपर कमिश्नर का ऑफिस, नीचे इकनॉमिक क्राइम सेल की ब्रांच कार्यरत है. वहीं से रिश्वत की मांग की गई. बाद में ACB की टीम ने ASI के भाई को 5 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार कर लिया. मामले में FIR दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

इंडिया टुडे से जुड़े संजय सिंह की रिपोर्ट के मुताबिक सूरत शहर के कतारगाम इलाके में गौतम बाघ नामक एक शख्स रहता है. वह पेशे से ज्वेलर है. उस पर एक करोड़ 84 लाख रुपये का सोना गबन करने का आरोप था. मुंबई में उसके खिलाफ FIR दर्ज की गई थी. फरार आरोपी को ASI सागर प्रधान ने सूरत से गिरफ्तार कर मुंबई पुलिस के हवाले कर दिया था. बाद में ASI पर आरोप लगे कि वो गौतम बाघ के पार्टनर विपुल भाई को भी मामले में फंसाने की धमकी दे रहे थे.

रिपोर्ट के मुताबिक ASI सागर प्रधान ने मामले में विपुल भाई का नाम शामिल न करने के लिए कथित तौर पर 15 लाख रुपये की रिश्वत की मांग की थी. विपुल इस रिश्वत को देना नहीं चाहता था. लेकिन पुलिस झंझट से बचने के लिए ASI के साथ समझौता करने में ही भलाई समझी. विपुल ने 15 लाख रुपये को किस्तों में देने का फैसला किया. उसने ASI सागर से पहली किस्त में 5 लाख रुपये देने की बात कही. इसके बाद विपुल ने सूरत एंटी करप्शन ब्यूरो की यूनिट से संपर्क किया और पूरे घटनाक्रम का जिक्र किया. सबूत के तौर पर ASI से पैसों की डील की कॉल रिकॉर्डिंग भी ACB को सौंपी.

ये भी पढ़ें- बहन को शादी में सोना देना चाहता था, 'पत्नी ने भाइयों से' इतना पिटवाया कि मौत ही हो गई

ASI सागर प्रधान द्वारा बताई गई जगह सुमुल डेरी रोड अलकापुरी सोसायटी के पास विपुल रुपये लेकर गया. वहां ASI का सगा भाई उत्सव प्रधान रुपये लेने पहुंचा. जहां एंटी करप्शन की टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

वीडियो: रसूख का इस्तेमाल कर रही लेडी पुलिस ऑफिसर पर भड़के SC के जज...पिता पर ठोका 5 लाख रुपये जुर्माना

thumbnail

Advertisement

Advertisement