The Lallantop
Advertisement

आमिर खान ने कहा कि पंजाब में सीखी हाथ जोड़ने की ताकत, लोग उन्हें ट्रोल करने लगे

Aamir Khan ने The Great Indian Kapil Show में कहा कि उन्होंने Dangal के दौरान हाथ जोड़ना सीखा. लोग उनकी पुरानी फिल्मों के रेफ्रेंस निकाल लाए.

Advertisement
aamir khan namaste dangal punjab
आमिर खान हाल ही में 'द ग्रेट इंडियन कपिल शो' पर पहुंचे थे.
font-size
Small
Medium
Large
29 अप्रैल 2024
Updated: 29 अप्रैल 2024 12:08 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Kapil Sharma के शो The Great Indian Kapil Show के हालिया एपिसोड में Aamir Khan बतौर गेस्ट आए थे. वहां उन्होंने अपनी ज़िंदगी और फिल्मों से जुड़े तमाम पहलुओं पर बातचीत की. उसी दौरान उन्होंने बताया कि पंजाब में शूटिंग के दौरान उन्होंने समझा कि हाथ जोड़कर नमस्ते करने की ताकत क्या होती है. आमिर ने कहा कि चूंकि वो एक मुस्लिम परिवार से आते हैं, इसलिए उन्हें हाथ जोड़ने की आदत नहीं थी. आमिर की ये क्लिप सोशल मीडिया पर खासी वायरल हो रही है. कुछ लोग आमिर को ट्रोल भी कर रहे हैं. वो लिखने लगे कि आमिर इतने सालों से फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रहे हैं, फिर उन्हें नमस्ते के बारे में अब कैसे पता चला. 

आमिर ने कपिल के शो में बताया था:    

एक कहानी है जो मेरे दिल के बहुत करीब है. पंजाब में मैंने 'रंग दे बसंती' की शूटिंग की थी, और मुझे वहां बहुत अच्छा लगा. पंजाब के लोग बहुत मोहब्बती होते हैं. जब हम 'दंगल' की शूटिंग के लिए गए तो हम एक छोटे से गांव में शूटिंग कर रहे थे. हम लोग करीबन दो-ढाई महीने उसी घर में, उसी लोकेशन में शूटिंग कर रहे थे. कपिल जी, आप यकीन नहीं करेंगे. मैं सुबह छह बजे पहुंचता था, कभी पांच बजे पहुंचता था. सात बजे की शिफ्ट होती थी. सुबह-सुबह पांच बजे मैं पंजाब के गांव में घुस रहा हूं. मेरी गाड़ी एंटर हो रही है. और उस गांव के हर घर के बाहर, उस घर के लोग मेरा स्वागत करने के लिए खड़े होते थे. वो ढाई महीने वो लोग (हाथ जोड़कर) सत श्री अकाल कहते थे. हर सुबह वो लोग मेरा स्वागत करते. मुझे डिस्टर्ब भी नहीं करते थे, गाड़ी भी नहीं रोकते थे. हाथ जोड़कर मेरा स्वागत करते थे. छह बजे मेरा पैकअप होता था. तब हर आदमी अपने घर के बाहर होता था, और मैं जब जाता था तो वो मुझे 'गुड नाइट' बोलते थे. ये ढाई महीने हुआ. मैं मुसलमान परिवार का हूं. तो मेरी आदत नहीं है हाथ जोड़ने की. मेरी आदत है हाथ ऊपर करने की, सिर झुकाने की. जब मैं पंजाब गया तो ढाई महीने के बाद मैंने इसकी (हाथ जोड़ने की) ताकत समझी.   

आमिर की बात पर लोग उनकी फिल्मों के रेफ्रेंस निकाल लाए. जैसे ‘लगान’ के गाने ‘ओ पालनहारे’ में वो हाथ जोड़े खड़े हैं. मगर बात ऐसी है कि आमिर ने कभी भी नहीं कहा कि उन्हें नमस्ते के बारे में पता नहीं था. उन्होंने पंजाब के लोगों का उदाहरण लेकर सिर्फ इतना कहा कि उनके ज़रिए उन्हें समझ आया कि हाथ जोड़कर किसी का स्वागत करना कितना बड़ा भाव है. खैर आमिर की फिल्मों की बात करें तो वो ‘सितारे ज़मीन पर’ की शूटिंग कर रहे हैं. साथ ही वो इमरान खान की कमबैक फिल्म ‘हैप्पी पटेल’ में भी कैमियो करने वाले हैं. वो फिल्म में एक डॉन बनेंगे. 
 

वीडियो: आमिर खान और जोया अख्तर जिस फिल्म के लिए सालों से तैयारी कर रहे हैं, वो अब बनेगी

thumbnail

Advertisement

Advertisement