The Lallantop
Advertisement

'हमें वोट दो या ना दो, कम से कम मेरे अंतिम संस्कार में आ जाना', मल्लिकार्जुन खरगे हुए भावुक

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे कलबुर्गी के अफजलपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने लोगों से एक इमोशनल अपील की.

Advertisement
congress president mallikarjun kharge emotional pitch
कर्नाटक के कलबुर्गी में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (फोटो: PTI)
24 अप्रैल 2024 (Updated: 26 अप्रैल 2024, 13:55 IST)
Updated: 26 अप्रैल 2024 13:55 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कर्नाटक के अलग-अलग इलाकों में सभाएं कर रहे हैं. 24 अप्रैल को अपने गृह जिले कलबुर्गी में खरगे ने लोगों से एक इमोशनल अपील की. उन्होंने लोगों से कहा, ‘लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को वोट करिए या न करिए, लेकिन अगर आपको लगता है कि मैंने आपके लिए काम किया है, तो कम से कम मेरे अंतिम संस्कार में आ जाइएगा.’

'अगर आपने कांग्रेस को वोट नहीं दिया, तो…'

न्यूज एजेंसी PTI की रिपोर्ट के मुताबिक मल्लिकार्जुन खरगे कलबुर्गी के अफजलपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान 81 साल के खरगे ने ये भी कहा कि अगर लोगों ने कांग्रेस उम्मीदवार को वोट नहीं दिया, तो उन्हें लगेगा कि कलबुर्गी में अब उनके लिए 'कोई जगह' नहीं है. 

ये भी पढ़ें- मल्लिकार्जुन खरगे ने PM मोदी पर साधा निशाना, बोले- 'ना खाऊंगा, ना खाने दूंगा एक्सपोज...'

बता दें कि इस बार कलबुर्गी से खरगे के दामाद राधाकृष्ण डोड्डामणि चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं BJP ने इस सीट से BJP के मौजूदा सांसद उमेश जाधव को फिर से टिकट दिया है.

खरगे ने कहा,

"अगर आप इस बार (कांग्रेस उम्मीदवार को) अपना वोट देने से चूक गए, तो मैं सोचूंगा कि मेरे लिए यहां कोई जगह नहीं है और मैं आपका दिल नहीं जीत सका."

कांग्रेस नेता ने इस सीट से 2009 और 2014 में चुनाव जीता था, लेकिन 2019 में वो हार गए थे. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा,

"आप हमें (कांग्रेस को) वोट दें या नहीं, लेकिन अगर आपको लगता है कि मैंने कलबुर्गी के लिए काम किया है, तो कम से कम मेरे अंतिम संस्कार में शामिल होने आ जाइएगा."

खरगे ने कहा, 'राजनीति से संन्यास नहीं लूंगा'

उन्होंने ये भी कहा कि वो भाजपा और RSS की विचारधारा को 'हराने' के लिए अपनी आखिरी सांस तक राजनीति में बने रहेंगे.

खरगे ने जोर देकर कहा,

"मेरा जन्म राजनीति के लिए हुआ है. मैं चुनाव लड़ूं या नहीं लड़ूं, लेकिन इस देश के संविधान और लोकतंत्र को बचाने के लिए अपनी आखिरी सांस तक प्रयास करूंगा. मैं राजनीति से संन्यास नहीं लूंगा."

उन्होंने कहा कि रिटायरमेंट किसी पद से होता है, लेकिन किसी को अपने सिद्धांतों से रिटायर नहीं होना चाहिए. 

कांग्रेस नेता ने कहा कि वो BJP और RSS की विचारधारा को हराने के लिए पैदा हुए हैं, न कि उनके सामने आत्मसमर्पण करने के लिए. इस दौरान उनके साथ मंच पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया भी मौजूद थे. खरगे ने कहा कि वो CM सिद्दारमैया से भी कहते हैं कि वो मुख्यमंत्री या विधायक के तौर पर सेवानिवृत्त हो सकते हैं, लेकिन वो राजनीति से तब तक संन्यास नहीं ले सकते, जब तक BJP और RSS की विचारधारा को हरा नहीं देते.

वीडियो: 7 फेज में चुनाव पर विपक्ष का सवाल, खरगे बोले, 'मोदी को देश घूमना है'

thumbnail

Advertisement

Advertisement