The Lallantop
Advertisement

सपा प्रत्याशी की खुली धमकी, 'गड़बड़ी हुई तो काउंटिंग स्थल से बाहर आएगी लाश'

बलिया से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी सनातन पांडे ने जिला प्रशासन को खुली धमकी दी है. उन्होंने कहा कि "अगर इस बार काउंटिंग में गड़बड़ी हुई तो काउंटिंग स्थल से या तो उनकी लाश बाहर आएगी नहीं तो कलेक्टर की."

Advertisement
balia samajwadi party candidate open challenge election commision register case against him
सनातन पांडे बलिया से समाजवादी पार्टी के कैंडिडेट हैं. (इमेज क्रेडिट - इंडिया टुडे)
29 अप्रैल 2024 (Updated: 29 अप्रैल 2024, 13:41 IST)
Updated: 29 अप्रैल 2024 13:41 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

बलिया से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी हैं सनातन पांडे (Sanatan Pandey). उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है, जिसमें नेता जी मरने मारने की बात करते नजर आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि या तो मतगणना केंद्र से उनकी लाश बाहर आएगी या कलेक्टर की. इस बयान के बाद उनकी मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. पुलिस ने इस बयान का संज्ञान लेते हुए कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है.

दरअसल टिकट मिलने के बाद सनातन पांडे जन विश्वास यात्रा लेकर बलिया पहुंचे थे. यहां मीडिया से बातचीत में उन्होंने दावा किया कि पिछले लोकसभा चुनाव में वे जीत चुके थे, लेकिन भाजपा ने सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग करते हुए उन्हें जबरदस्ती हरवा दिया. उन्होंने आगे कहा,  

इस बार अगर  जनता ने वोट देकर जिताया तो हमें सर्टिफिकेट लेकर बाहर आने से कोई नहीं रोक सकता. अगर किसी ने रोकने की कोशिश की तो काउंटिग स्थल से या तो सनातन पांडे की लाश बाहर आएगी नहीं तो कलेक्टर की लाश बाहर आएगी.

सनातन पांडे के इस बयान को हेट स्पीच माना गया है. बलिया नगर कोतवाली पुलिस ने इसे आचार संहिता और धारा 144 का उल्लंघन मानते हुए धमकी देने के साथ ही लोकप्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है. इस कार्रवाई के बाद सनातन पांडे ने इस वीडियो पर सफाई दी है. उन्होंने कहा,  

हमने किसी को धमकी नहीं दिया है. यह बयान हमने पिछले लोकसभा के परिपेक्ष्य में दिया था. मैंने अपने साथियों को मजबूती देने के लिए यह कहने का काम किया. इस मामले में जो भी होगा मैं प्रशासन से सीधी लड़ाई के लिए तैयार हूं.
 

ये भी पढ़ें -  पूर्वांचल NDA के साथ जाएगा या गठबंधन के? जानिए लोकसभा चुनाव 2024 में पूर्वांचल का सियासी गणित

सनातन पांडे का यह बयान पिछले लोकसभा चुनाव में उनकी हार के सवाल पर आया. पिछली बार भी बलिया सीट से सपा ने उनको कैंडिडेट बनाया था. उस चुनाव में उन्हें भाजपा के वीरेंद्र सिंह मस्त से करीबी मुकाबले में 15535 वोटों से हार मिली थी. उस समय सपा कार्यकर्ताओं ने कलेक्टर पर काउंटिंग में धांधली का आरोप लगाकर हंगामा किया था.

वीडियो: UP चुनाव में प्रचार करने जेपी नड्डा बलिया पहुंचे और वीडियो वायरल हो गया

thumbnail

Advertisement

Advertisement