The Lallantop
Advertisement

केएल राहुल ही नहीं धोनी के मुद्दे पर भी ट्रोल हो चुके हैं LSG के मालिक संजीव गोयनका

IPL 2024: LSG के मालिक Sanjeev Goenka और KL Rahul का एक वीडियो वायरल है. Viral Video में गोयनका काफी गुस्से में दिख रहे हैं. इस वीडियो के बाद गोयनका Social Media पर क्रिकेट प्रशंसकों के निशाने पर आ गए हैं. गोयनका इससे पहले भी इस तरह के विवादों में पड़ चुके हैं.

Advertisement
LSG owner sanjeev goenka and captain kl rahul post match video viral
वायरल वीडियो में गोयनका काफी गुस्से में दिख रहे हैं. वीडियो क्रेडिट - इंडिया टुडे
9 मई 2024 (Updated: 9 मई 2024, 12:28 IST)
Updated: 9 मई 2024 12:28 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

IPL 2024 LSG vs SRH: लखनऊ सुपर जाइंट्स (Lucknow Super Giants) की टीम को सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने 10 विकेटों से हरा दिया. हैदराबाद ने 166 रन 10 ओवर के अंदर ही चेज कर लिए.  मैच खत्म होने के बाद गोयनका काफी देर तक डगआउट के पास राहुल से बातचीत करते हुए दिखाई दिए. इस दौरान गोयनका काफी गुस्से में नजर आ रहे थे. वे लगातार राहुल को कुछ बता रहे थे और राहुल उनको सुन रहे थे. 

इस बातचीत पर कमेंट्री बॉक्स से भी सवाल उठाए जा रहे थे. कमेंटेटर का मानना था कि इस तरह की बातचीत कैमरे के सामने न होकर बंद कमरे में होना चाहिए. इस बातचीत का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. इस दौरान दोनों के बीच क्या बातचीत हुई ये तो साफ नहीं है. लेकिन गोयनका इस वीडियो के बाद सोशल मीडिया पर क्रिकेट प्रशंसकों के निशाने पर आ गए हैं.

 

 

 

ये पहला मौका नहीं है जब गोयनका इस तरह के विवाद में पड़े हैं. विवादों से उनका पुराना नाता रहा है. इससे पहले वो एम एस धोनी (MS Dhoni) को कप्तानी से हटाने की वजह से विवादों में आ चुके हैं.

 

दरअसल मैच फिक्सिंग विवाद में जब चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स पर दो साल का बैन लगा था. तब साल 2016 में IPL में दो नई टीमों को शामिल किया गया था. जिसमें एक राइजिंग पुणे सुपरजाइंटस थी. इस टीम को संजीव गोयनका ने ही खरीदा था. CSK पर बैन के बाद धोनी इस टीम का हिस्सा बने थे. और उन्हें टीम का कप्तान बनाया गया था. इस सीजन पुणे का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा और टीम ने प्वाइंट टेबल में बॉटम पर फिनिश किया. इस सीजन के बाद धोनी को कप्तानी से हटा दिया गया था. और तब इस फैसले के लिए संजीव गोयनका की काफी लानत मजामत हुई थी.

ये भी पढ़ें - IPL में नई कॉन्ट्रोवर्सी! केएल राहुल और LSG के मालिक के बीच क्या हुआ?

क्रिकेट के अलावा संजीव गोयनका फुटबॉल टीम के भी मालिक हैं. उन्होंने भारतीय फुटबॉल लीग ISL में सौरव गांगुली के साथ फुटबॉल क्लब एटीके की शुरुआत की थी. इसके बाद उन्होंने मोहन बागान टीम को खरीदा. इस टीम का नाम मोहनबागान सुपर जायंट्स है.

संजीव गोयनका ने साल 2021 में 7090 करोड़ की लागत में लखनऊ की फ्रेंचाइजी को खरीदा था. ये IPL की सबसे महंगी फ्रेंचाइजी है. संजीव गोयनका आरपीएसजी ग्रुप (RPSG Group) के मालिक हैं. जिसका नेटवर्थ करीब 36 हजार करोड़ के आस-पास है. इस ग्रुप का हेडक्वार्टर कोलकाता में है. IPL के अलावा साउथ अफ्रीका टी20 लीग में भी डरबन सुपरजायंट्स के नाम से उनकी टीम है.

वीडियो: IPL 2023: केएल राहुल ने मैच के बाद लखनऊ फ़ैन्स को गुस्सा दिलाने वाली बात कह दी!

thumbnail

Advertisement

Advertisement