The Lallantop
Advertisement

मुंबई के बोलर खूब कुटे, बैटिंग आई तो पंत के साथ पतंग उड़ाने लगे रोहित!

Rohit Sharma-Rishabh Pant. इंडियन क्रिकेट के दो मजेदार कैरेक्टर. IPL2024 में DCvsMI मैच में मुंबई की बैटिंग के दौरान एक पतंग ग्राउंड पर आ गई थी. रोहित और पंत इस पतंग को उड़ाते देखे गए.

Advertisement
Rohit Sharma, Rishabh Pant
बीच मैदान पतंग उड़ा रहे थे रोहित और ऋषभ (PTI)
27 अप्रैल 2024
Updated: 27 अप्रैल 2024 23:41 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

27 अप्रैल, शनिवार का दिन. दिल्ली का फ़िरोज शाह कोटला मैदान. दिल्ली कैपिटल्स को सीजन की पांचवीं जीत मिली. जबकि ये मुंबई की छठी हार थी. इनसे ज्यादा मैच बस RCB की टीम हारी है. दिल्ली की इस जीत के हीरो रहे ऑस्ट्रेलियन जैक फ़्रेजर मैक्गर्क. इन्होंने पावरप्ले में ही मुंबई का काम खराब कर दिया.

मैक्गर्क आठवें ओवर की तीसरी गेंद पर आउट हुए. तब तक स्कोरबोर्ड पर 114 रन आ चुके थे. इसमें से 84 तो मैक्गर्क ने अकेले बनाए. उन्होंने सिर्फ़ 27 गेंदों पर ग्यारह चौके और छह छक्के जड़े. मैक्गर्क ने सिर्फ़ 15 गेंदों पर पचासा जड़ दिया. इस टूर्नामेंट में इन्होंने दूसरी बार ये कारनामा किया है. T20 क्रिकेट में 15 या इससे कम गेंदों पर दो पचासे मारने वालों की लिस्ट में मैक्गर्क के साथ बस सुनील नरेन और आंद्रे रसल का नाम आता है.

इतना ही नहीं अब मैक्गर्क पावरप्ले के दौरान सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की लिस्ट में भी नंबर तीन पर आ गए हैं. इस लिस्ट के टॉप पर सुरेश रैना हैं. इतना ही नहीं, मैक्गर्क ने अपने रन 311 की स्ट्राइक रेट से बनाए. IPL के इतिहास में 20 या इससे ज्यादा गेंदें खेलने वालों में ये तीसरा बेस्ट है. पहले नंबर पर सुरेश रैना हैं. इन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ़ 2014 में 348 के स्ट्राइक रेट से 25 गेंदों पर 87 रन बनाए थे. जबकि KKR के लिए यूसुफ़ पठान ने SRH के खिलाफ़ इसी साल 327 के स्ट्राइक रेट से 22 गेंदों में 72 रन जोड़े थे.

यह भी पढ़ें: पहले चौतरफ़ा पिटे, फिर गुस्से से लाल क्यों हो गए हार्दिक पंड्या?

ख़ैर, मैक्गर्क की पारी निपटी. मुंबई वाले चेज़ करने उतरे. दिल्ली की ओर से गेंद मिली लिज़ाड विलियम्स को. DC के लिए डेब्यू करने वाले साउथ अफ़्रीकी पेसर. पहली गेंद लेकर ये आगे बढ़े और इसे फेंकने से ठीक पहले, इनकी टांग फिसल गई. भाग्य सही था कि इनको ज्यादा चोट नहीं लगी. जूते बदलकर ये फिर से बोलिंग करने लौटे. पहली गेंद पर ईशान रन नहीं बना पाए. दूसरी पर सिंगल लेकर रोहित को स्ट्राइक दी. अगली गेंद वाइड रही. ओवर की तीसरी लीगल डिलिवरी बाउंसर थी. रोहित ने दो रन बनाए.

लेकिन चौथी गेंद फेंकने से पहले मैच फिर से रोकना पड़ा. इस दफ़ा मैदान में एक पतंग घुस गई थी. ऋषभ पंत और रोहित शर्मा ने अंपायर को सौंपने से पहले, थोड़ी देर पतंगबाजी के मजे लिए. हालांकि जैसे-जैसे गेम आगे बढ़ा मुंबई वालों की शामत आ गई. ये लोग तमाम कोशिशें करने के बावजूद बीस ओवर्स में 247 रन ही बना पाए. इनके लिए तिलक वर्मा ने 32 गेंदों पर 63 रन जोड़े. कप्तान पंड्या ने 24 गेंदों पर 46 रन बनाए. सूर्या ने 13 गेंदों पर 26 रन का योगदान दिया. जबकि टिम डेविड ने 17 गेंदों पर 37 रन बनाए.

वीडियो: क्रिकेट बना बेसबॉल, जॉनी बेयरस्टो बाकी टीम्स को 200 प्लस टार्गेट चेज़ का तरीका बता गए!

thumbnail

Advertisement

Advertisement