The Lallantop
Advertisement

शानदार पाटीदार... RCB के रजत ने पंजाब के धागे खोल दिए!

Rajat Patidar. RCB का ये बैटर कमाल की फ़ॉर्म में चल रहा है. रजत ने 9 मई, गुरुवार को पंजाब के बोलर्स को जमकर धुना. इन्होंने सिर्फ़ 21 गेंदों में पचासा जड़ दिया. IPL2024 के दूसरे हाफ़ में रजत लगातार अच्छी बैटिंग कर रहे हैं.

Advertisement
Rajat Patidar
रजत पाटीदार ने खूब कूटा (PTI)
9 मई 2024 (Updated: 9 मई 2024, 01:27 IST)
Updated: 9 मई 2024 01:27 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

रजत पाटीदार. RCB के लिए खेलने वाले मध्य प्रदेश के बैटर. पाटीदार ने IPL2024 के दूसरे हाफ में तहलका मचा रखा है. धर्मशाला में हुए पंजाब बनाम बेंगलुरु मैच में भी उन्होंने ऐसा ही कुछ किया. पाटीदार ने इस मैच में सिर्फ़ 21 गेंदों पर पचासा जड़ दिया. इससे पहले, पंजाब ने टॉस जीतकर पहले बोलिंग चुनी.

RCB ओपनर्स का स्ट्रगल देख उनका ये फैसला सही भी साबित होता दिखा. पंजाब ने इस मैच में बोलर विद्वत कावेरप्पा को डेब्यू कराया. और डेब्यू पर उन्होंने RCB को खूब परेशान किया. . पारी की तीसरी ही गेंद पर आशुतोष शर्मा से विराट का कैच गिर गया. हालांकि ये एक कठिन मौका था, लेकिन आशुतोष गेंद तक पहुंच गए थे. तीसरे ओवर की दूसरी गेंद पर कावेरप्पा ने डु प्लेसी का विकेट अपने नाम किया. उनका कैच शशांक सिंह ने पकड़ा.

इसी ओवर की आखिरी गेंद पर वह विराट को भी आउट कर सकते थे. लेकिन कवर्स पर खड़े राइली रूसो से कठिन कैच नहीं पकड़ा गया. नंबर तीन पर आए विल जैक्स भी अच्छे टच में दिख रहे थे. उन्होंने सिर्फ़ सात गेंदों पर 12 रन की पारी खेली. कावेरप्पा ने पांचवें ओवर में उन्हें हर्षल पटेल के हाथों कैच आउट कराया. नंबर चार पर आए रजत पाटीदार. इसी ओवर की आखिरी गेंद पर हर्षल ने उनका कैच गिरा दिया.

यह भी पढ़ें: रोहित-मुंबई ऐसा कर देते तो हार्दिक के लिए चीजें मुश्किल ना होतीं!

और अगला ओवर लेकर जब वह लौटे, तो पाटीदार ने उन्हें तीन चौके मारे. पावरप्ले खत्म हुआ तो RCB ने दो विकेट खोकर 56 रन बना लिए थे. कावेरप्पा सातवां ओवर लेकर फिर लौटे. इस बार कोहली और पाटीदार, दोनों ने उन्हें एक-एक छक्का मारा. इस ओवर में बने 17 रन. आठवां ओवर मिला राहुल चाहर को. इस ओवर में पाटीदार ने तीन छक्के मारे.

नौ ओवर्स से पहले ही टीम की सेंचुरी पूरी हो गई. दसवें ओवर की तीसरी गेंद पर सैम करन को छक्का मार पाटीदार ने सिर्फ़ 21 गेंदों पर पचासा पूरा कर लिया. हालांकि इसी ओवर की आखिरी गेंद पर वह आउट भी हो गए. लेकिन तब तक उन्होंने 23 गेंदों पर 55 रन बना डाले थे. इस पारी में तीन चौके और छह छक्के शामिल रहे. पाटीदार की इस पारी ने X पर खूब चर्चा बटोरी. एक यूज़र ने कुछ आंकड़ों के साथ लिखा,

‘IPL 2024 के दौरान लेग स्पिन के खिलाफ़ रजत पाटीदार. 48 गेंदों पर 127 रन. 15 छक्के और चार चौके. 127 का ऐवरेज़, 264.58 का स्ट्राइक रेट.’

एक और यूज़र ने लिखा,

‘मुंबई के खिलाफ़ 26 गेंदों में 50 रन, कोलकाता के खिलाफ़ 23 गेंदों पर 52 रन, हैदराबाद के खिलाफ़ 20 गेंदों पर 50 रन और पंजाब के खिलाफ़ 23 गेंदों पर 55 रन. IPL 2024 के दूसरे हाफ़ में रजत पाटीदार कमाल कर रहे हैं.’

पाटीदार के अलावा विराट कोहली ने भी इस मैच में कमाल बैटिंग की. किंग कोहली ने 47 गेंदों पर 92 रन की पारी खेली. इसमें सात चौके और छह छक्के शामिल रहे. जबकि कैमरन ग्रीन ने 27 गेंदों पर 46 रन बनाए. RCB ने अपने बीस ओवर्स में सात विकेट खोकर 241 रन बनाए.

वीडियो: KL राहुल पर भड़के LSG के मालिक संजीव गोयनका, फैंस ने क्लास लगा दी

thumbnail

Advertisement

Advertisement