The Lallantop
Advertisement

रोहित-मुंबई ऐसा कर देते तो हार्दिक के लिए चीजें मुश्किल ना होतीं!

Hardik Pandya Mumbai Indians के नए कप्तान. कप्तान के रूप में इनका डेब्यू सीजन ठीक नहीं गया. IPL 2024 में मुंबई वालों का बुरा हाल है. पूर्व पाकिस्तानी पेसर वसीम अकरम ने इस पर एक इंट्रेस्टिंग बात कही है.

Advertisement
Hardik Pandya, Rohit Sharma
हार्दिक अगर रोहित के डिप्टी बनकर आते तो चीजें ठीक रहतीं? (PTI)
9 मई 2024
Updated: 9 मई 2024 19:50 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

हार्दिक पंड्या और मुंबई इंडियंस के लिए IPL2024 बहुत अच्छा नहीं गया है. पांच बार की चैंपियंस मुंबई की टीम इस सीजन टेबल में बहुत ज्यादा नीचे है. IPL2024 शुरू होने से ठीक पहले, मुंबई ने एक चौंकाने वाली डील के तहत हार्दिक को गुजरात से खरीदा था. हार्दिक आए और रोहित की जगह टीम के कप्तान बने. लेकिन उनके अंडर पहले सीजन में टीम पूरी तरह से फ़ेल रही. टाइटल की रेस में तो ये कभी आ ही नहीं पाए. हालात ऐसे लग रहे हैं कि टीम टेबल के बॉटम में फ़िनिश करेगी.

यह भी पढ़ें: राहुल को पहले डांट पड़ी और अब लखनऊ वाले निकाल भी देंगे?

बुधवार, 8 मई को ये टीम IPL2024 से ऑफ़िशली बाहर होने वाली पहली टीम बन गई. SRH के खिलाफ़ लखनऊ की हार के साथ ही मुंबई IPL2024 प्ले ऑफ़ की रेस से बाहर हो गई. इस सीजन मुंबई के ऐसे बुरे प्रदर्शन पर कॉमेंट करते हुए पूर्व पाकिस्तानी पेसर वसीम अकरम ने कुछ इंट्रेस्टिंग बातें कहीं हैं. अकरम का मानना है कि कप्तानी में आए बदलाव ने MI के प्रदर्शन पर गहरा असर छोड़ा है. इस बारे में स्पोर्ट्सकीड़ा से बात करते हुए अकरम बोले,

'मुंबई इंडियंस एक टीम के रूप में काफी कुछ झेल रही होगी. लास्ट मिनट में जो कैप्टन चेंज हुआ है मुंबई इंडियंस का, उससे फ़र्क़ तो पड़ा है. अगर ये पता होता कि बदल रहे हैं और रोहित खुद कहता कि, मैं बस अपनी क्रिकेट खेलना और आराम करना चाहता हूं. इंडिया की कप्तानी भी छोड़ दी है तो फिर ठीक रहता.

रोहित इंडिया की कप्तानी भी कर रहा है. मेरे हिसाब से इस साल पंड्या को वाइस-कैप्टन बनाते. रोहित कप्तानी करता और अगले साल कहता- अब बस. मैं आराम करना चाहता हूं. मैं मजे लेना चाहता हूं और अब ये जिम्मेदारी पंड्या की. किसी को शॉक नहीं लगता. लेकिन ये जैसे हुआ, ये बात मुंबई इंडियंस को अच्छी नहीं लगी.'

बता दें कि टूर्नामेंट की शुरुआत में फ़ैन्स ने हार्दिक की जमकर हूटिंग की थी. हार्दिक की कप्तानी में मुंबई वाले पहले तीनों मैच हार गए. अभी 12 मैचेज़ से उनके नाम सिर्फ़ आठ पॉइंट्स हैं. हार्दिक ना सिर्फ़ कप्तानी, बल्कि बैटिंग और बोलिंग में भी बहुत प्रभाव नहीं छोड़ पाए हैं. उन्होंने गुजरात को लगातार दो सीजन IPL Final खिलाया था. साल 2022 और 2023 में गुजरात वाले फाइनल तक पहुंचे. पहली बार जहां उन्हें जीत मिली, वहीं दूसरी बार चेन्नई सुपरकिंग्स ने उन्हें हराया.

हालांकि IPL2024 के बुरे प्रदर्शन के बावजूद नेशनल सेलेक्टर्स ने हार्दिक पर भरोसा जताया है. वह T20 World Cup 2024 की भारतीय टीम में शामिल हैं. ना सिर्फ़ उन्हें इस टीम में जगह मिली है, बल्कि वह इसके वाइस-कैप्टन भी हैं. रोहित के डिप्टी के रूप में हार्दिक अमेरिका और कैरेबियन जाएंगे.

वीडियो: हार्दिक पंड्या ने सूर्यकुमार की तारीफ में जो कहा, सुनकर फैन्स को काफी अच्छा लगेगा!

thumbnail

Advertisement

Advertisement