The Lallantop
Advertisement

‘अब देश अरविंद केजरीवाल का कमाल देखेगा...’, अंतरिम जमानत पर क्या बोले AAP के नेता?

शराब नीति घोटाला मामले में जेल में बंद CM केजरीवाल को 1 जून तक की अंतरिम जमानत दी गई है. इसके बाद से ही पार्टी के अलग-अलग नेताओं की प्रतिक्रिया सामने आई. सीएम की पत्नी सुनीता केजरीवाल से लेकर राघव चड्ढा और भगवंत मान तक ने उनकी जमानत पर खुशी जताई और चुनावी दावे ठोके.

Advertisement
arvind kejriwal interim bail supreme court aap leaders reactions
CM केजरीवाल की जमानत से AAP में खुशी की लहर. (फोटो- PTI)
10 मई 2024
Updated: 10 मई 2024 18:22 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत मिलने के बाद आम आदमी पार्टी में जबरदस्त उत्साह है (CM Arvind Kejriwal bail AAP). शराब नीति घोटाला मामले में जेल में बंद CM केजरीवाल को 1 जून तक की अंतरिम जमानत दी गई है. इसके बाद से ही पार्टी के अलग-अलग नेताओं की प्रतिक्रिया सामने आई. सीएम की पत्नी सुनीता केजरीवाल से लेकर राघव चड्ढा और भगवंत मान ने उनकी जमानत पर खुशी जताई और चुनावी दावे ठोके.

सीएम की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने कहा,

“ये लोकतंत्र की जीत है. लाखों-करोड़ों लोगों की दुआओं और आशीर्वाद का फल है. सभी को कोटि-कोटि धन्यवाद.”

पार्टी के नेता संजय सिंह ने कहा कि अब देश केजरीवाल का कमाल देखेगा. उन्होंने X पर एक वीडियो साझा करते हुए कहा,

“सत्य परेशान हो सकता है पराजित नहीं. आज सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला आया है. चुनाव प्रचार के लिए केजरीवाल के अंतरिम जमानत देना स्वागत योग्य फैसला है. हम सब लोग इसका स्वागत करते हैं. अब पूरे देश में एक सकारात्मक वातावरण बनेगा. देश के प्रधानमंत्री और भाजपा की जो अन्याय, अत्याचार और तानाशाही है उसका अंत होगा. देश केजरीवाल का कमाल देखेगा.”

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने X पर लिखा,

“सुप्रीम कोर्ट का धन्यवाद. अब हम लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई को और शिद्दत के साथ लड़ेंगे. अरविंद केजरीवाल एक व्यक्ति नहीं एक सोच है. अब इस सोच को और तेजी के साथ आगे लेकर बढ़ेंगे. इंकलाब जिंदाबाद.”

वहीं दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा,

“सुप्रीम कोर्ट के फैसले से सिर्फ अरविंद केजरीवाल को जमानत ही नहीं मिली है, बल्कि सत्य, संविधान और लोकतंत्र की भी जीत हुई है. हम संविधान और लोकतंत्र की रक्षा के लिए सुप्रीम कोर्ट का धन्यवाद करते हैं. अब तानाशाही का अंत होगा और 2024 के चुनाव में ही होगा. देश की जनता से अपील है कि संविधान और लोकतंत्र को बचाने के लिए अपने वोट की ताकत से तानाशाही शासन को उखाड़ फेंके.”

दिल्ली के एक और मंत्री और AAP नेता गोपाल राय बोले,

“आज सुप्रीम कोर्ट ने देश और लोकतंत्र से प्यार करने वाले लोगों के दिलों में उम्मीद की किरण जलाई है. आज दिल्ली समेत पूरा देश खुश है. सुप्रीम कोर्ट ने बता दिया कि जिस देश का संविधान लाखों शहीदों के बलिदान से बना हो, उसे कोई ऐसे ही खत्म नहीं कर पाएगा. इसके लिए पूरा देश सुप्रीम कोर्ट को धन्यवाद करता है.”

वहीं पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने X पर लिखा,

“हर देशवासी की आंखें खुशी से नम हैं. उनके भाई, उनके बेटे अरविंद केजरीवाल जेल से बाहर आने वाले हैं. आज शाम जेल के ताले टूटेंगे, केजरीवाल छूटेंगे. लोकतंत्र की रक्षा करने के लिए माननीय सुप्रीम कोर्ट का दिल की गहराइयों से आभार. इंकलाब जिंदाबाद. अरविंद केजरीवाल जिंदाबाद!”

दिल्ली के सीएम केजरीवाल की जमानत पर अन्य नेताओं ने भी बयान दिए. समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि केजरीवाल की जमानत ‘सत्य की एक और जीत’ है. ‘इंडिया गठबंधन’ की शक्ति और एकजुटता भाजपा के दुख-दर्द देने वाले राज से भारत की जनता को मुक्ति दिलवाने जा रही है. सपा प्रमुख ने लिखा कि एकजुट होकर मतदान का संकल्प लें!

इसके अलावा कन्हैया कुमार समेत कांग्रेस के कई नेताओं और महाराष्ट्र की राजनीति के दिग्गज शरद पवार ने भी केजरीवाल की जमानत पर खुशी जताई है. 

बता दें कि सीएम केजरीवाल को 2 जून 2024 को आत्मसमर्पण करना होगा. कोर्ट ने कहा है कि केजरीवाल इस दौरान मुख्यमंत्री कार्यालय और दिल्ली सचिवालय का दौरा नहीं करेंगे. जब तक उपराज्यपाल की मंजूरी के लिए जरूरत ना हो तब तक वो किसी भी फाइल पर साइन नहीं करेंगे. इसके साथ ही वो शराब नीति घोटाले में अपनी भूमिका को लेकर कोई भी टिप्पणी नहीं करेंगे.

वीडियो: 'जेल से सरकार नहीं चलेगी'...LG के बयान पर क्या बोले सीएम केजरीवाल?

thumbnail

Advertisement

Advertisement